Sippy Sidhu murder: शूटर सिप्पी सिद्धू की हत्या में CBI की बड़ी कार्रवाई, 6 साल बाद जज की बेटी गिरफ्तार
Advertisement

Sippy Sidhu murder: शूटर सिप्पी सिद्धू की हत्या में CBI की बड़ी कार्रवाई, 6 साल बाद जज की बेटी गिरफ्तार

Sippy Sidhu murder: साल 2015 में सुखमनप्रीत उर्फ सिप्पी सिद्धू की हत्या के मामले में सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की एक्टिंग चीफ जस्टिस सबीना सिंह की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है.

Sippy Sidhu murder: शूटर सिप्पी सिद्धू की हत्या में CBI की बड़ी कार्रवाई, 6 साल बाद जज की बेटी गिरफ्तार

Sippy Sidhu murder: चंडीगढ़ में लगभग सात साल पहले हुई राष्ट्रीय स्तर के शूटर सिप्पी सिद्धू की हत्या में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को मामले में आरोपी हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सबीना की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है. सूत्रों की मानें तो आरोपी कल्याणी सिंह उस व्यक्ति के साथ थीं जिसने सिप्पी सिद्धू को गोली मारी थी.

CBI को शुरू से ही था संदेह

कोर्ट ने कल्याणी सिंह से पूछताछ के लिए सीबीआई को चार दिन की रिमांड दी है. 2016 में जांच के शुरुआती चरणों के बाद से सीबीआई को आरोपी की भूमिका पर संदेह था क्योंकि उसने बार-बार कहा था कि एक महिला हत्यारे के साथ थी. नेशनल लेवल शूटर और वकील सुखमनप्रीत सिंह उर्फ ​​सिप्पी सिद्धू का गोलियों से छलनी शव 15 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ के सेक्टर 27 के एक पार्क में मिला था. 35 साल के सिद्धू मोहाली में रहते थे. वह पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसएस सिद्धू के पोते थे.

2016 में CBI को सौंपा गया केस

पंजाब के राज्यपाल के हस्तक्षेप के बाद जनवरी 2016 में मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था. उसी साल सितंबर में सीबीआई ने हत्या में शामिल लोगों का सुराग देने वालों के लिए ₹5 लाख की घोषणा की थी. जैसे-जैसे मामला आगे बढ़ता गया, दिसंबर 2021 में सीबीआई ने सुराग के लिए इनाम को बढ़ाकर ₹ 10 लाख कर दिया. 

उलझती जा रही थी मर्डर की गुत्थी

सीबीआई ने 2020 में अदालत में एक 'अनट्रेस्ड रिपोर्ट' दायर की थी, जिसमें 'एक महिला की भूमिका' की जांच जारी रखने की मांग की गई थी. अनट्रेस रिपोर्ट का सिप्पी के परिवार ने विरोध किया जिसके बाद जांच आगे फिर से शुरू हुई. जांच में सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि हत्या किसी छोटे हथियार से (बंदूक) की गयी है और एक पुरानी जेन कार भी हत्या के बाद मौके पर देखी गई थी. ताजा सुनवाई में सीबीआई ने स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एक महीने का समय मांगा था.

कल्याणी पर पहले से था शक

बुधवार को सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि आगे की जांच के दौरान, मामले में आरोपी (कल्याणी सिंह) की कथित संलिप्तता सामने आई. जिसके बाद उससे पूछताछ की गई और गिरफ्तार किया गया. उसे विशेष न्यायाधीश सुखदेव सिंह के समक्ष पेश किया गया और सीबीआई की चार दिन की हिरासत में भेज दिया गया.

LIVE TV

Trending news