Seema Haider ने भारत में कैसे ली एंट्री? किस रास्ते से आईं नेपाल से नोएडा? हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11790187

Seema Haider ने भारत में कैसे ली एंट्री? किस रास्ते से आईं नेपाल से नोएडा? हुआ बड़ा खुलासा

Seema Haider Latest News: सीमा हैदर (Seema Haider) जो भी दावे कर रही हैं वो सारे जांच में एक-एक करके झूठे निकल रहे हैं. सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई होते हुए नेपाल और फिर नोएडा कैसे पहुंचीं, इसका खुलासा हो गया है.

Seema Haider ने भारत में कैसे ली एंट्री? किस रास्ते से आईं नेपाल से नोएडा? हुआ बड़ा खुलासा

Seema Haider Big Disclosure: सीमा हैदर (Seema Haider) जो कहती हैं सबूत उससे अलग मिलते हैं. सीमा हैदर जो पेश करने की कोशिश करती हैं, परिस्थितियां उनको नकार देती हैं. सीमा हैदर जो जताने की कोशिश कर रही हैं, जांच एजेंसियां उस पर तिनका भर भी विश्वास नहीं कर रही हैं. एटीएस (ATS) ने सीमा हैदर से पूछताछ की, उन्होंने सीमा से कई तरह के सवाल पूछे, कुछ सवालों के जवाब उन्होंने दिए और कई सवालों को उन्होंने टाल दिए. जांच एजेंसियों को शक है कि सीमा ने जिस तरह से ATS के सवालों के जवाब दिए थे. ऐसा लग रहा था कि वो इन सवालों के लिए पहले से तैयार थीं. जैसे उसे पता हो कि भारतीय जांच एजेंसियां उससे यही सवाल करेंगी. सीमा और सचिन पाकिस्तान से दुबई, दुबई से काठमांडू, काठमांडू से पोखरा और फिर पोखरा से दिल्ली की अपनी यात्रा से जुड़ी कई बातें बताई हैं. लेकिन क्या सीमा ने ATS और हमें दिए इंटरव्यू में सच कहा था? क्या सच में काठमांडू में सीमा और सचिन की शादी हुई थी? आज हम आपको नेपाल के पोखरा से हमारी एक और SUPER EXCLUSIVE रिपोर्ट के बारे में बताएंगे.

क्या भारत में घुसपैठ है इतनी आसान?

आप ही नहीं, हम भी सोच में पड़ गए हैं कि क्या किसी भी देश के नागरिक का, नेपाल के रास्ते भारत आना इतना आसान है, जितना सीमा बता रही हैं. आज हमने इस सच्चाई पर्दाफाश किया है. ये बात सही है कि नेपाल और भारत के बीच मैत्रीपूर्ण रिश्ते हैं, दोनों देशों के नागरिक एक दूसरे के देश में केवल अपने देश की नागरिकता का पहचान पत्र लेकर खुलेआम घूम सकते हैं. लेकिन ये विशेषाधिकार, अन्य देशों के लिए नहीं हैं.

सवालों के जबाव नहीं दे पा रहीं सीमा हैदर

ATS ने दो दिन की अपनी पूछताछ के बाद सीमा और सचिन को उनके घर छोड़ दिया. सीमा ने कई सवालों के जवाब दिए तो कई सवालों को टाल दिया. ठीक इसी तरह से जी न्यूज़ ने जब सीमा हैदर से उनके भारत आने से जुड़े कुछ सवाल किए तो सीमा ने उनके जवाब भी टालने की कोशिश की. हमने सीमा से भारतीय पहचान पत्र, गलत पहचान बताने, और बिना दस्तावेज भारत में दाखिल होने से जुड़े महत्वपूर्ण सवाल पूछे थे. हमने ये भी पूछा कि सचिन से उसकी शादी कहां और कैसे हुई, इसके अलावा शादी से जुड़े गवाह और दस्तावेजी सबूत के बारे में भी हमने उससे पूछा, उन सवालों का सीमा हैदर ने क्या जवाब दिया, या आज आपको सुनना चाहिए.

बिना पहचान पत्र के सीमा कैसे आईं भारत?

सीमा हैदर ने हमसे हुए एक्सक्लूसिव बातचीत में ये बात कबूल की कि उसने नेपाल से भारत सीमा में दाखिल होने से पहले अपनी पाकिस्तान पहचान छिपाई थी. लेकिन सवाल ये खड़ा होता है कि सीमा के पास अगर नेपाल या भारत का पहचान पत्र नहीं था, तो उसने भारत में एंट्री कैसे की. आपको जानकर हैरानी होगी कि नेपाल के पोखरा से दिल्ली आने वाले बॉर्डर पर तीन बार चेकिंग होती है. एक बार नेपाल के क्षेत्र में होती है, दूसरी बार ये जांच नेपाल-भारत बॉर्डर पर होती है, तीसरी बार चेकिंग भारत में दाखिल होने के बाद होती है. हैरानी इस बात की है कि बिना नेपाली या भारतीय पहचान पत्र के सीमा कैसे आ गई?

सचिन से शादी को लेकर सीमा का झूठ

सीमा हैदर ने पहले कहा था कि उसके पास आधार कार्ड है, हालांकि हमारे इंटरव्यू में उसने इसे गलती बताया, उसके मुताबिक उसने पाकिस्तानी पहचान पत्र को आधार कार्ड बोल दिया था. हालांकि जांच एजेंसियों को इस बात पर शक है, क्योंकि आधार कार्ड एक भारतीय पहचान पत्र है, मुमकिन है कि सीमा ने नेपाल-भारत बॉर्डर पर आधार कार्ड दिखाकर एंट्री ली हो. सीमा ने अपने शादी के बारे में बताया था कि उसकी शादी काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में हुई थी. हमने कल आपको दिखाया था कि पशुपतिनाथ मंदिर ने इस बात से इनकार किया था. उनके मुताबिक मंदिर में शादी करवाने वाली कोई व्यवस्था नहीं है. सीमा ने शादी जुड़े दस्तावेज होने से इनकार किया है. उसके मुताबिक ये दस्तावेज और शादी से जुड़े सबूत 'टिकटॉक' पर है. अब ये तो आपको मालूम ही होगा कि 'टिकटॉक' भारत में बैन है.

इस बात पर जांच एजेंसियों को है शक

सीमा भले ही ये कहें कि उनकी शादी की तस्वीरें, टिकटॉक पर हैं, लेकिन ज़ी न्यूज के पास उनके शादी से जुड़ी कुछ तस्वीरें हैं. इसमें सचिन और सीमा, वरमाला पहने नजर आते हैं. यही नहीं इसमें सीमा के चारों बच्चें भी दिखाई दे रहे हैं. हालांकि ये तस्वीरें काठमांडू की हैं, या कहीं और की हैं, इसको लेकर संदेह है. क्योंकि इसी में एक तस्वीर में चारपाइयां दिखाई दे रही हैं. आपको याद होगा कि सचिन और सीमा ग्रेटर नोएडा के जिस घर में किराए पर रह रहे थे, वहां पर भी चारपाइयां दिखाई दे रही थी. तो इसको लेकर भी जांच एजेंसियों को अभी बहुत कुछ पता लगाना है.

सीमा हैदर ने भारत में कैसे ली एंट्री?

सीमा हैदर अपने चारों बच्चों के साथ काठमांडू में लैंड हुई, वो वहां से दिल्ली आ सकती थी. लेकिन उसने पोखरा से दिल्ली आना चुना. काठमांडू से दिल्ली के लिए भी बसें चलती हैं. काठमांडू से दिल्ली की दूरी करीब 1100 किलोमीटर है. वो काठमांडू से सीधे दिल्ली आ सकती थी. लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. वो पहले काठमांडू से पोखरा गई. काठमांडू से पोखरा की दूरी करीब 208 किलोमीटर है, जिसे तय करने में करीब 8 से 10 घंटे लगते हैं. सिर्फ यही नहीं ये रास्ता खराब है जिसकी वजह से समय ज्यादा लगता है. लेकिन इसके बावजूद सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ पहले पोखरा गई. पोखरा से बस में बैठकर खुनवा बॉर्डर होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हुई. उसने अपने करीब 1100 किलोमीटर की यात्रा को करीब 1300 किलोमीटर कर लिया.

जांच एजेंसियां इस सवाल का जवाब भी जानना चाहती हैं कि आखिर उसने काठमांडू से सीधे दिल्ली आना, क्यों नहीं चुना, क्यों उसने पहले पोखरा और फिर वहां से दिल्ली के लिए बस पकड़ी. जब हमें पता चला कि सीमा हैदर ने अपने बच्चों के साथ दिल्ली आने के लिए पोखरा से बस पकड़ी थी, तो फिर उसके बाद हमारी टीम नेपाल के पोखरा पहुंच गई. हम उस ट्रैवल एजेंसी के ऑफिस पहुंचे, जिसकी बस में बैठकर, सीमा हैदर गलत पहचान बताकर, भारत आ गई. हमने जब इस मामले में पड़ताल की तो हमें सीमा हैदर की इस यात्रा से जुड़े कुछ गहरे राज पता चले.

सीमा ने नेपाल-भारत बॉर्डर को बड़ी आसानी से पार कर लिया. लेकिन ये प्रॉसेस उतना आसान नहीं है, जितना सीमा ने हमसे हुए बातचीत में बताया था. ऐसा नहीं है कि किसी भी देश का कोई व्यक्ति नेपाल पहुंचे और फिर वहां से भारत की बस में बैठकर, भारत में दाखिल हो जाए. चाहे वो कोई चार बच्चों वाली महिला ही क्यों ना हो. नेपाल भारत का कोई राज्य नहीं है जहां से दिल्ली आने के लिए पहचान पत्र ना मांगे जाते हों. एक देश से दूसरे देश में दाखिल होते वक्त नागरिकता का पहचान पत्र होना जरूरी होता है, नेपाल और भारत के लोग एक दूसरे के देश में बिना वीजा आ जा सकते हैं. लेकिन यहां भी पहचान पत्र दिखाना होता है. सीमा हैदर के मुताबिक उनके पास कोई भारतीय पहचान पत्र नहीं था, लेकिन हमारी ग्राउंड में रिपोर्टर में ये पता चला कि बिना पहचान पत्र हुए, नेपाल से भारत और भारत से नेपाल आना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इसको लेकर कई बार चेकिंग होती है.

जरूरी खबरें

महिला शोषण पर अपनी सरकार को आइना दिखाना पड़ा भारी, राजस्थान में ये मंत्री बर्खास्त
बेटी सदमे में है, पति-बेटे को मार दिया, निर्वस्त्र की गई महिला की मां ने सुनाया दर्द

Trending news