Bihar Election: ये दिन याद है आपको? PM मोदी का ‘मिशन बिहार’ इसी दिन हो गया था शुरू
Advertisement

Bihar Election: ये दिन याद है आपको? PM मोदी का ‘मिशन बिहार’ इसी दिन हो गया था शुरू

19 फरवरी 2019 का दिन याद है आपको? इसी दिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिल्ली के हुनर हाट बाजार से मिशन बिहार (Bihar Election 2020) की शुरुआत कर दी थी.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: बिहार चुनाव के नतीजे (Bihar Election Results 2020) आ गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का मैजिक एक बार फिर चला है, इसीलिए बिहार में एनडीए (NDA) की जीत हुई है. मोदी के ‘मिशन बिहार’ को याद करिए तो 19 फरवरी 2019 के दिन को नहीं भूलना चाहिए. जब विपक्ष दिल्ली में पीएम मोदी को घेरने की नाकाम कोशिश कर रहा था तब पीएम मोदी बिहार के रण में पहला तीर छोड़ चुके थे.

  1. बिहार में एक बार फिर चला पीएम मोदी का मैजिक
  2. पीएम मोदी ने 19 फरवरी 2019 को शुरू कर दिया था मिशन बिहार
  3. पीएम मोदी ने दिल्ली की हुनर हाट से दिया था बड़ा संदेश
     

जब पीएम मोदी पहुंचे हुनर हाट
प्रतीक पालन और सीधा संवाद स्थापित करने में हमेशा छाप छोड़ने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन लुटियन दिल्ली में चल रहे हुनर हाट पहुंचे थे. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी के हुनर हाट में पहुंचने के इसने एक नया रंग ले लिया. देश को अपनी तरफ आकर्षित किया. अगले ही दिन हजारों की संख्या में लोग हुनर हाट पहुंचने लगे. दुकानदारों के हौसले उड़ान भरने लगे.
 

जब लिट्टी चोखा चखा
जब हुनर हाट में मौजूद दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिट्टी चोखा खाया तो देश का ध्यान इस तरफ गया. ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए.  जिस दुकान पर प्रधानमंत्री ने लिट्टी चोखा का स्वाद चखा था अगले ही दिन वहां लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. स्टॉल के ठीक सामने पड़ी खाट पर बैठकर लोगों ने न सिर्फ लिट्टी चोखे का स्वाद लिया बल्कि खूब सेल्फी लीं.

VIDEO

सोशल मीडिया पर लोग हुनर हाट से तस्वीरें पोस्ट करते नजर आए. कुछ ही दिनों में लिट्टी चोखे की बढ़ती मांग के चलते उसकी कीमतों को भी बढ़ा दिया गया. इस पूरे घटनाक्रम ने एक बार फिर मोदी की लोकप्रियता और लोगों से सीधा कनेक्ट होने की जबरदस्त काबिलियत पर मुहर लगा दी.

यह भी पढ़ें: Bihar Result : 'मोदी मैजिक' ने तोड़ा तेजस्वी का सपना, ये रहे NDA की जीत के 5 कारण

जानकारों ने इसे तभी मोदी के मिशन बिहार से जोड़कर देखा. पीएम मोदी ये अच्छी तरह जानते हैं कि कैसे आमजन के बीच, ठीक उन्ही जैसा होने का संदेश दिया जाए. मोदी इसमें कामयाब भी रहे, यही कारण है कि जेडीयू से ज्यादा सीटें बिहार में बीजेपी लाने में कामयाब रही. कहा जा सकता है, मोदी मिशन बिहार के लिए बड़ा दांव 19 फरवरी 2019 को चल चुके थे जबकि विपक्ष इस बार भी चूक गया.

LIVE TV
 

Trending news