Bihar Floor Test: 'हम गरीब हो सकते हैं, पर बेइमान नहीं', बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले जीतनराम मांझी ने ऐसा क्यों कहा
Advertisement

Bihar Floor Test: 'हम गरीब हो सकते हैं, पर बेइमान नहीं', बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले जीतनराम मांझी ने ऐसा क्यों कहा

Jitan Ram Manjhi News: जीतनराम मांझी ने साफ कर दिया है कि वह पाला बदलने वाले नहीं हैं. मांझी NDA के साथ ही रहेंगे. उनके चारों विधायक कहीं और नहीं जाने वाले हैं.

Bihar Floor Test: 'हम गरीब हो सकते हैं, पर बेइमान नहीं', बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले जीतनराम मांझी ने ऐसा क्यों कहा

Bihar Assembly Floor Test: बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट (Floor Test) है. सीएम नीतीश कुमार को सदन में बहुमत पेश करना है. कहीं कोई खेला ना हो जाए. इसलिए सत्ता पक्ष से विपक्ष तक अपने विधायकों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. इस बीच, हम पार्टी के चीफ जीतनराम मांझी की तरफ से नीतीश कुमार के लिए अच्छी खबर आई है. जीतनराम मांझी ने साफ कह दिया है कि वह पाला बदलने वाले नहीं है. जीतनराम मांझी की पार्टी ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी करके कह दिया है कि फ्लोर टेस्ट में NDA गठबंधन के पक्ष में ही वोट देना है.

'हम गरीब हैं पर बेईमान नहीं'

फ्लोर टेस्ट को लेकर जीतनराम मांझी ने कहा कि हम गरीब हो सकते हैं पर बेईमान नहीं हैं. इससे साफ हो गया है कि सीएम पद का जो ऑफर लालू यादव की पार्टी आरजेडी की तरफ से जीतनराम मांझी को दिया गया था उसे उन्होंने ठुकरा दिया है और एनडीए के पाले में ही रहने का फैसला किया है.

हम ने अपने विधायकों के लिए जारी किया व्हिप

जीतनराम मांझी ने बताया कि पार्टी के सभी 4 विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया गया है कि वे एनडीए के पक्ष में ही वोट करेंगे. हम कहीं नहीं जा रहे हैं. हम बेईमान लोग नहीं हैं. मांझी के इस बयान से साफ हो गया है कि बिहार विधानसभा में नीतीश आसानी से बहुमत साबित कर पाएंगे. क्योंकि अगर मांझी अलग नहीं हो रहे हैं तो उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है.

फ्लोर टेस्ट से पहले बढ़ी सियासी हलचल

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश के फ्लोर टेस्ट को लेकर सियासी हलचल तेज है. सोमवार को होने वाले विश्वास मत से पहले सभी पार्टियों में बैठकों का दौर जारी है. पटना में आज जेडीयू विधायकों की बैठक मंत्री विजय चौधरी के आवास पर होगी. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे तो वहीं बीजेपी ने वर्कशॉप के बहाने विधायकों को बोधगया शिफ्ट कर दिया है. शाम तक बीजेपी विधायक यहीं रहेंगे.

तेजस्वी यादव का क्या है प्लान?

बिहार में कल फ्लोर टेस्ट होना है और नंबर में कोई खेला ना हो जाए. इसलिए आरजेडी विधायकों को शनिवार शाम को ही बैठक के नाम पर पटना में तेजस्वी के आवास बुलाया गया. 3 घंटे के मंथन के बाद विधायकों को 12 फरवरी तक तेजस्वी के घर पर रुकने का फरमान सुना दिया गया. वहीं, कांग्रेस पार्टी भी अपने विधायकों को लेकर रिस्क लेने के मूड में नहीं है. कांग्रेस के 16 विधायक हैदराबाद में ही मौजूद हैं. बताया जा रहा है सभी विधायक को फ्लोर टेस्ट के दिन ही पटना पहुचेंगे.

Trending news