Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को नीतीश के खेल मंत्री ने बताया बिहारी! सुनकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2374708

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को नीतीश के खेल मंत्री ने बताया बिहारी! सुनकर हो जाएंगे हैरान

Vinesh Phogat: बिहार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने विनेश फोगाट को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. उन्होंने विनेश फोगाट को बिहार की बेटी बताया है.

सुरेंद्र मेहता

बेगूसराय: ओलंपिक में पचास किलोग्राम कुश्ती के फाइनल मुकाबले से कुछ घंटे पहले पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अब लोगों के बीच तरह तरह की बातें हो रही है. इस बीच बिहार में बीजेपी के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर कोई भी अपना माथा पकड़ लेगा.और इस बयान को सुनकर हर कोई हैरान हो रहे है. उनके बयान से ये साफ हो जाता है कि उन्हें यह नहीं पता कि विनेश फोगाट किस राज्य की रहने वाली हैं. बिहार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने जो बयान दिया है. उसमें उन्होंने विनेश फोगाट को बिहार की बेटी बता दिया है. इतना ही नहीं फोगाट को ओलंपिक में अयोग्य घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुणगान भी शुरू कर दिया.

सुरेंद्र मेहता ने इस मामले में आगे कहा कि काफी दुख का विषय है. बिहार इस क्षेत्र में छंट कर चला आता है, पीछे हो जाता है. लेकिन एक चीज सब लोग भरोसा रखें कि भारत सरकार के मुखिया पीएम मोदी ने खेलो इंडिया का गठन किया है. उन्होंने नारा दिया है कि मेडल लाओ नौकरी पाओ, इससे बच्चों में काफी उत्साह है. खेल के क्षेत्र में देश आगे बढ़ेगा. दरअसल सुरेंद्र मेहता कहना चाह रहे थे कि विनेश फोगाट बिहार की बेटी है, इसलिए बिहार इस क्षेत्र में पीछे हो जाता है.

बता दें कि बिहार के खेली मंत्री का यह बयान उस समय आया जब विनेश फोगाट को लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. कांग्रेस जगह-जगह पर पोस्टर लगाकर मोदी सरकार को विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से बाहर निकलने पर साजिश का आरोप लगा रही है. ऐसे समय में भाजपा कोटे के मंत्री सुरेंद्र मेहता अजीबो-गरीब बयान देते हैं और विनेश फोगाट को बिहार की बेटी बताते हैं. बता दें कि सुरेंद्र मेहता भाजपा कोटे से खेल मंत्री बने हैं. बिहार में लगातार खेल और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की बात करते हैं, लेकिन विनेश फोगाट कहां की रहने वाली हैं, क्यों डिस्क्वालीफाई की गई हैं, इन बातों की भी जानकारी इन्हें नहीं है. इस दौरान उन्होंने पटना में बेहतर स्टेडियम बनाने की भी बात कही है.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

ये भी पढ़ें- Special Train: त्योहार के दौरान सीट के लिए नहीं करनी होगी माथापच्ची! हावड़ा और रक्सौल के बीच दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन, यहां देखें शेड्यूल

Trending news