Ajit Sharma: कौन हैं विधानसभा चुनाव में 3 बार जीत हासिल करने वाले अजीत शर्मा, क्या भागलपुर की जनता लोकसभा भेजेगी?
Advertisement

Ajit Sharma: कौन हैं विधानसभा चुनाव में 3 बार जीत हासिल करने वाले अजीत शर्मा, क्या भागलपुर की जनता लोकसभा भेजेगी?

Know Who is Ajit Sharma:  कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में आज (2 अप्रैल) दिन मंगलवार को अपने कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है. इसमें तीन सीटों पर तीन उम्मीदवार को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने भागलपुर से अजीत शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

कौन हैं विधानसभा चुनाव में 3 बार जीत हासिल करने वाले अजीत शर्मा

भागलपुरः Know Who is Ajit Sharma:  कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में आज (2 अप्रैल) दिन मंगलवार को अपने कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है. इसमें तीन सीटों पर तीन उम्मीदवार को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने भागलपुर से अजीत शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

वहीं कटिहार से तारिक अनवर को अपना प्रत्याशी बनाया है और डॉक्टर मोहम्मद जावेद को किशनगंज से दोबारा चुनावी मैदान में उतारा है. हम इस लेख में आपको भागलपुर से चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी अजीत शर्मा के बारे में बताने की कोशिश करेंगे.  

बता दें कि अजीत शर्मा का जन्म साल 1954 में हुआ है. अजीत शर्मा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से संबंधित भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. वे बिहार विधान सभा के सदस्य हैं. लगातार तीन बार चुनाव में वे जीत हासिल कर चुके हैं. उन्होंने साल 2014, 2015 और 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में भागलपुर से जीत हासिल की है. वह बिहार विधानसभा में वर्तमान कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं. 

भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा एक सक्सेसफुल बड़े बिजनेसमैन रह चुके हैं. साल 2014 में वे बिहार उपचुनाव में भागलपुर से कांग्रेस कैंडिडेट बनाए गए थे और गठबंधन के तहत उन्हें जेडीयू और आरजेडी का समर्थन मिला था. वहीं साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में अजीत शर्मा मैदान में उतरे थे. इस चुनाव में जीत हासिल कराने के लिए उनकी बेटी आयशा और नेहा ने मिलकर पिता के लिए जनता से वोट मांगे थे. 

वहीं साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव में अजीत शर्मा ने अपने विपक्ष में उतरे चुनावी प्रत्याशी रोहित पांडेय को एक हजार वोटों से हराया था. वहीं एक बार फिर कांग्रेस ने अजीत शर्मा को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है. वहीं अजीत शर्मा को प्रत्याशी बनाए जाने की खुशी में समर्थक और कांग्रेसी कार्यकर्ता में भागलपुर में खुशी मनाई जा रही है.     

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी के विदेशी मूल के विरोध में पार्टी छोड़ी और 2018 में की वापसी, कौन हैं तारिक अनवर जिनको कांग्रेस ने कटिहार से उतारा मैदान में

Trending news