भागलपुर में बाढ़ के पानी में डूबी 10 लोगों से भरी नाव, एक बच्ची की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1332669

भागलपुर में बाढ़ के पानी में डूबी 10 लोगों से भरी नाव, एक बच्ची की मौत

बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि दियारा इलाके मे बाढ़ से पूरे इलाके जलमग्न हो गया है लेकिन जिला प्रशासन बाढ़ की बात को इनकार कर रही है और नाव का परिचालन और बाढ़ राहत समग्री नही दिया जा था है जिससे लोग आक्रोशित होकर आज प्रदर्शन कर रहे है. 

भागलपुर में बाढ़ के पानी में डूबी 10 लोगों से भरी नाव, एक बच्ची की मौत

भागलपुरः भागलपुर जिला में जमुनिया नदी में डेंगी नाव पलटने से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. नाव में 10 लोग सवार थे जो कि तैरकर सुरक्षित बाहर निकल गए. बच्ची की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने यूनिवर्सिटी के पास चंपानगर तिलकामांझी मुख्य सड़क मार्ग पर बच्ची का शव रखकर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं घटना के बाबत बताया जा रहा है कि नाथ में थाना क्षेत्र के दिलदार पुर बिंद टोली में बाढ़ आने से पूरा इलाका जलमग्न हो गया है जिससे बाढ़ पीड़ित अपना सामान घर से निकाल कर पलायन को मजबूर हैं. 

2 सप्ताह से आई है बाढ़
इसी दौरान गुलाब अपने बच्चों व 10 लोगों के साथ अपना सामान लेकर ऊंचे स्थान पर जा रहे थे. इसी बीच जमुनिया नदी में तेज बहाव के कारण नाव पलट गई और सभी कोई तैरकर बाहर निकल गया, लेकिन 5 साल की ज्योति कुमारी की डूबने से मौत हो गई. मृतक बच्ची की पहचान दिलदार पुर निवासी गुलाब की 5 वर्ष पुत्री ज्योति कुमारी के रूप में हुई है. वहीं घटना के बाद आक्रोशित यूनिवर्सिटी रोड पर जिला प्रशासन के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया. लोगों ने बताया कि बाढ़ से पूरा इलाके जलमग्न हो गया है, जिला प्रशासन को बताया गया कि बाढ़ का पानी आए करीब 2 सप्ताह हो गया है लेकिन अब तक जिला प्रशासन की ओर से कुछ व्यवस्था नहीं की गई है. 

कई बार की गई नाव की मांग
वही बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि दियारा इलाके मे बाढ़ से पूरे इलाके जलमग्न हो गया है लेकिन जिला प्रशासन बाढ़ की बात को इनकार कर रही है और नाव का परिचालन और बाढ़ राहत समग्री नही दिया जा था है जिससे लोग आक्रोशित होकर आज प्रदर्शन कर रहे है. बाढ़ पीड़ितों ने बताया कि नाव की कई बार की मांग की है लेकिन अब तक नाव की व्यवस्था नहीं की गई है. वहीं जिला प्रशासन की ओर से 2 नाव का परिचालन दिया हुआ है अगर कोई निजी नाव को चलाता है तो उस पर एफआईआर दर्ज कर दिया जाएगा.

Trending news