Bhagalpur Airport: भागलपुर में जल्द बनकर तैयार होगा नया एयरपोर्ट, 3 जमीनों को किया गया चिन्हित, केंद्र को भेजा प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428167

Bhagalpur Airport: भागलपुर में जल्द बनकर तैयार होगा नया एयरपोर्ट, 3 जमीनों को किया गया चिन्हित, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

Bhagalpur Airport: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. बिहार के भागलपुर में जल्द ही नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा. इसके लिए सुल्तानगंज में दो जमीन और गोराडीह में एक जमीन को सिलेक्ट किया गया है और केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है. 

Bhagalpur Airport: भागलपुर में जल्द बनकर तैयार होगा नया एयरपोर्ट, 3 जमीनों को किया गया चिन्हित, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

भागलपुरः Bhagalpur Airport: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. बिहार के भागलपुर में नए एयरपोर्ट (Bhagalpur Airport) के लिए जमीन मिल गई है. जानकारी के अनुसार, ये एयरपोर्ट भागलपुर के सुल्तानगंज में भी बनाया जा सकता है. पहले इस एयरपोर्ट को गोराडीह में गौशाला की जमीन पर एयरपोर्ट बनाने का सुझाव था. हालांकि गौशाला में एयरपोर्ट बनाने के लिए जगह कम पड़ने के वजह से वहां नहीं बनाया जा रहा है. अब इस एयरपोर्ट को बनाने के लिए सुल्तानगंज में 2 जगहों को चिन्हित किया गया है.   

एयरपोर्ट बनाने के लिए सुल्तानगंज की दो जमीन चिन्हित
एयरपोर्ट बनाने के लिए सुल्तानगंज की दो और एक गोराडीह में गौशाला की जगहों को चयनित कर सुझाव मंत्रिमंडल सचिवालय को भेजे गए है. जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन द्वारा नए एयरपोर्ट के निर्माण हेतु सुल्तानगंज- देवघर रोड के पास कुल 855 एकड़ जमीन एयरपोर्ट के लिए चिन्हित की गई है. ये जमीन सुल्तानगंज- देवघर रोड से पश्चिम और निर्माण हो रहे फोरलेन से दक्षिण की ओर चिन्हित की गई है. 

यह भी पढ़ें- Rohini Acharya: 'सेना के अधिकारी खुलेआम बेखौफ अपराधियों के तांडव का हो रहे शिकार', रोहिणी ने BJP पर साधा निशाना

वहीं दूसरी जमीन सुल्तानगंज के अकबरनगर शाहकुंड रोड के पास 573.5 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है. ये जमीन सुल्तानगंज के अकबरनगर शाहकुंड रोड से पश्चिम और फोरलेन से दक्षिण की तरफ स्थित है. 

एयरपोर्ट बनाने के लिए गोराडीह में एक जमीन चिन्हित
एयरपोर्ट बनाने के लिए तीसरी जमीन गोराडीह में 660.57 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है. हालांकि इसमें वर्तमान में गौशाला की 281.57 एकड़ जमीन होगी. बता दें कि भागलपुर में एयरपोर्ट बनाने का काम पांच फरवरी 2024 को सिविल विमानन निदेशालय का निर्देश आने के बाद से चल रही है. 

यह भी पढ़ें-  Exclusive Interview: लालू जी ने बीजेपी के सामने घुटने नहीं टेके, नीतीश पीएम मोदी के पैर पर गिरे: तेजस्वी यादव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news