Exclusive Interview: लालू जी ने बीजेपी के सामने घुटने नहीं टेके, नीतीश पीएम मोदी के पैर पर गिरे: तेजस्वी यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428113

Exclusive Interview: लालू जी ने बीजेपी के सामने घुटने नहीं टेके, नीतीश पीएम मोदी के पैर पर गिरे: तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav News: राजद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी ने बीजेपी के सामने घुटने नहीं टेके, लेकिन नीतीश कुमार पीएम मोदी के पैर पर गिर हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी को इसलिए हमने लिया, क्योंकि हमें देशहित में काम करना था. पिछली बार तो वे बिना किसी कारण से चले गए.

तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम, बिहार

Tejashwi Yadav Exclusive Interview: बिहार में आभार यात्रा पर निकले राजद नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को जी न्यूज के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया. तेजस्वी यादव ने अपने इंटरव्यू में नीतीश कुमार को निशाने पर रखा और भाजपा को भी खूब खरी खोटी सुनाई. इंटरव्यू में तेजस्वी यादव ने कहा, हमें देशहित में काम करना था, इसलिए नीतीश कुमार जी को अपने साथ लिया, लेकिन वे बिना किसी कारण से चले गए. नीतीश कुमार जी ने कहा था कि भाजपा जेडीयू को खत्म करना चाहती है. इसलिए हम आपके साथ आना चाहते हैं. हमने उनका साथ दिया. हम नीतीश कुमार जी का व्यक्तिगत रूप से सम्मान करते हैं पर उनकी विश्वसनीयता समाप्त हो चुकी है. उनसे बिहार संभल नहीं रहा है. उनका इकबाल खत्म हो चुका है. बार बार भाजपा नेताओं के सामने वे कहते हैं कि मैं कही नहीं जाउंगा. नीतीश जी हमारे चाचा है, हम उनका सम्मान करते हैं. नीतीश कुमार जी की कोई नीति और विचारधारा है नहीं. हमलोगों ने उनको 2 बार जिंदा कर दिया और अब दोबारा हम उनके साथ नहीं जाएंगे. 

READ ALSO: बिहार में BJP की B टीम कौन- प्रशांत किशोर या ओवैसी? तेजस्वी ने क्या जवाब दिया

तेजस्वी यादव ने कहा, नीतीश कुमार जी का माफी मांगते वीडियो हमारे पास है. जब वे बोले थे कि हमको साथ ले लीजिए. माफी मांगते हैं. दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे. कई बार विधानसभा में भी वे बोले थे कि मुझसे गलती हो गई थी कि हम भाजपा के साथ चले गए थे. तेजस्वी यादव झूठ नहीं बोलता. वहीं लोग बोल रहे थे कि हमारी पार्टी खत्म कर देंगे ये लोग. भाजपा वाले तेजस्वी और लालू जी को फंसा रहे हैं. ललन सिंह जी बोले थे कि लालू जी सामाजिक न्याय के पक्षधर हैं. लालू जी और नीतीश जी में ये फर्क है कि लालू जी ने कभी भाजपा के सामने घुटने नहीं टेके और नीतीश जी तो अब पीएम मोदी के पैर तक छूने लगे हैं. पीड़ा होती है ये सब देख कर.

गमछे को लेकर जारी निर्देश पर नीतीश कुमार ने कहा, ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है. बिहार की पहचान है गमछा. ​भाजपा के लोग पूरे दुष्ट हैं. ये बिहार को गाली दे रहे हैं. गमछा इज द शान आफ बिहार. गमछे के बारे में इनलोगों को क्या पता है. 

70 फीसदी भूमाफिया राजद में होने के सवाल पर तेजस्वी यादव बोले, सरकार आपकी है तो आप क्या किए. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार जी का करियर अब ज्यादा दिन नहीं रह गया है. अब उनको क्या ही बोलें. 

शराबबंदी बंद होनी चाहिए या नहीं, इस सवाल के जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा, नशा से मुक्ति होनी चाहिए पर नशा और बढ़ता जा रहा है. क्राइम बढ़ गया है. पुलिस अपराधी को नहीं पकड़ पा रही है. वह तो शराब के नाम पर उगाही में लगी है. शराबबंदी सुपर डुपर फ्लॉप हो चुका है. नशा किसी को नहीं करना चाहिए. राज्य में अब ड्रग्स शुरू हो गया है. कहीं न कहीं इस पर विचार करने की जरूरत है. नशा मुक्ति के अभियान में तेजी लानी चाहिए. पुलिस का पूरा सिस्टम शराब के पीछे हैं. शराबबंदी का मकसद पूरा होना चाहिए. तेजस्वी यादव ने कहा कि शराबबंदी का हां या ना में जवाब नहीं दिया जा सकता. इस पर विचार होना चाहिए.

READ ALSO: लालू या राबड़ी... तेजस्वी यादव किससे डरते हैं? तेजस्वी यादव का जवाब सुनिए

रैपिड फायर राउंड

तेजस्वी यादव किससे डरते हैं? लालू प्रसाद यादव से या राबड़ी देवी से 

तेजस्वी यादव: दोनों से 

बड़ा नेता कौन लालू या अखिलेश?
तेजस्वी यादव: दोनों 

नीतीश जी पलटी मारेंगे?
तेजस्वी यादव: इस पर डिबेट हो सकता है.

बीजेपी की बी टीम कौन? प्रशांत किशोर या असदुद्दीन ओवैसी 
तेजस्वी यादव: सब फुलझड़िया हैं 

नीतीश के लिए बीजेपी मजबूरी या जरूरी?
तेजस्वी यादव: आज के डेट में मजबूरी और जरूरी दोनों 

सबसे जरूरी आरक्षण या रोजगार
तेजस्वी यादव: दोनों 

बिहार में पुल क्यों नहीं टिकते?
तेजस्वी यादव: 
भ्रष्टाचार... कौन सा पुल गिरने पर कार्रवाई हुई? कोई भी नेता या अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई. 

READ ALSO: 'गमछा इज द शान आफ बिहार', Zee News को दिए इंटरव्यू में तेजस्वी ने किए कई खुलासे

प्रशांत किशोर आपको नौंवी फेल कहते हैं.
तेजस्वी यादव: मैं क्रिकेटर हूं... कोई ये बात नहीं कहता. विराट कोहली मेरी कप्तानी में खेले हैं. मेरा लिगामेंट टूट गया, इसलिए... भाजपा का यही काम है. हर चुनाव में किसी न किसी को आगे कर पॉलिटिक्स करती है. 

प्रशांत किशोर किसके आदमी हैं?
तेजस्वी यादव: नीतीश कुमार जी ने ही कहा था, अमित शाह जी के कहने पर जेडीयू में प्रशांत किशोर शामिल किए गए थे. 

आरएसएस ने जातीय जनगणना का समर्थन किया है और आप कहते हैं ये लोग विरोधी हैं. 
तेजस्वी यादव: क्यों नहीं ये लोग जातीय जनगणना करवाते. लैटरल एंट्री क्यों करा रहे थे. क्रीमीलेयर का मुद्दा कौन लेकर आया. जातीय जनगणना हमारा मुद्दा है. 

200 यूनिट फ्री बिजली कैसे देंगे? दिल्ली मॉडल के लिए आप कहां से पैसे लाएंगे?
तेजस्वी यादव: हम आए तो पांच लाख रोजगार दिए न. आज नीतीश कुमार जी कहते हैं कि 20 लाख रोजगार देंगे. तेजस्वी ने जो कहा वो किया. बिहार में सबसे महंगा बिजली है. स्मार्ट मीटर सक्सेसफुल नहीं हो रहा. प्रति व्यक्ति आय बिहार में सबसे कम है. आय है नहीं तो बिजली बिल कहां से देंगे. ये बात मैं अभी से नहीं कह रहा. लोकसभा चुनाव के समय से हम ऐसा बोल रहे हैं. भाजपा वाले मुझे अनपढ़ बताते हैं तो रोजगार क्यों नहीं देते? भाजपा वालों के वोट कटवा फुलझड़िया पार्टी सब मिल जाएंगे. बिहार उड़ती चिड़िया को रंग लगाता है. 

READ ALSO: आखिर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को पार्टी से क्यों निकाला? PK ने कर दिया खुलासा

बिहार को स्पेशल स्टेटस दिलाने की मांग पर ठंडी पड़ गई है. 
तेजस्वी यादव: नीतीश जी चुप क्यों हैं. वे क्यों नहीं इस मुद्दे को उठा रहे हैं. इसको लेकर हमें उम्मीद नहीं हैं. बिहार से इतने एमपी और वोट लेकर गए हैं. बिहार का वोट चाहिए और काम नहीं कीजिएगा. चुनाव के बाद भारत सरकार मना कर देती है. नीतीश कुमार जी ने तो आंदोलन करने की बात कही थी. कहां आंदोलन कर रहे हैं. खाली बकैती कीजिएगा. 

नंबर 1 पार्टी विपक्ष में है और तीसरे नंबर की पार्टी सरकार में. 
तेजस्वी यादव: तो क्या हम भाजपा से समझौता कर लें. मर जाएंगे, मिट जाएंगे, कभी इस विचारधारा से समझौता नहीं करेंगे. 

कोलकाता रेप केस पर राजनीति होने वाले बयान पर तेजस्वी यादव बोले, कड़ी से कड़ी सजा मिले, राजनीति नहीं होनी चाहिए. रेप कोलकाता में हुआ. पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए. बिहार में रोजाना रेप हो रहे हैं. गरीब ​बच्चियों के साथ रेप हो रहा है. यहां आवाज नहीं उठाना चाहिए. क्या गरीब बच्ची बच्ची नहीं है?

बिहारी की सबसे बड़ी दिक्कत बेरोजगारी या माफियाराज?
तेजस्वी यादव: बिहार में बेरोजगारी बड़ी दिक्कत है. क्राइम भी उतना ही है. बेरोजगारी अगर मिटेगी तो कानून व्यवस्था भी कंट्रोल हो सकता है. 

गमछा हटाना क्यों जरूरी?
तेजस्वी यादव: गमछा तो बिहार की शान है. 

आपकी सरकारी बनी तो शराबबंदी होगी
तेजस्वी यादव: देखेंगे

READ ALSO: प्रशांत किशोर की पार्टी में शामिल होंगे पवन सिंह? 2 अक्टूबर को हो सकता है ऐलान

राजनीति में कहां तक जाएंगे?
तेजस्वी यादव: जनता मालिक है.

लालू राबड़ी का प्यारा कौन, तेजस्वी, तेजप्रताप और रोहिणी?
तेजस्वी यादव: सभी 

आपकी पसंदीदा डेस्टीनेशन क्या है, लंदन या दुबई?
तेजस्वी यादव: पहाड़ी इलाका ज्यादा पसंद हैं. कुर्द इलाका भी पसंद है. दुबई और लंदन जाने अलग अलग मकसद हो सकता है. दुबई आना जाना चाहते हैं. मेरा पासपोर्ट सरेंडर है. कोर्ट से परमिशन लेना पड़ता है. राजनीतिक तौर पर बिहार में ही रहते हैं. 

यूपी में मंगेश यादव को अखिलेश यादव मर्डर बता रहे हैं. 
तेजस्वी यादव: यूपी में जाति आधारित एनकाउंटर हो रहे हैं. पूरी तरीके से पुलिस का अपराधीकरण कर दिया गया है. वहां की जनता इस बात को जानती और मानती है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news