Bihar News: स्कूल छोड़ खाने की थाली लिए एसडीओ कार्यालय पहुंची छात्राएं, अधिकारी से की ये मांग
Advertisement

Bihar News: स्कूल छोड़ खाने की थाली लिए एसडीओ कार्यालय पहुंची छात्राएं, अधिकारी से की ये मांग

Bihar News:  मुंगेर जिले में मिड डे मील में मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं मिलने और खाने की गुणवत्ता को लेकर छात्राओं ने अनोखे तरीके से विरोध किया है. छात्राएं स्कूल में खाना मिलने के बाद खाने से भरी थाली लेकर एसडीओ कार्यालय पहुंच गए.

Bihar News: स्कूल छोड़ खाने की थाली लिए एसडीओ कार्यालय पहुंची छात्राएं, अधिकारी से की ये मांग

मुंगेर:Bihar News:  मुंगेर जिले में मिड डे मील में मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं मिलने और खाने की गुणवत्ता को लेकर छात्राओं ने अनोखे तरीके से विरोध किया है. छात्राएं स्कूल में खाना मिलने के बाद खाने से भरी थाली लेकर एसडीओ कार्यालय पहुंच गए. छात्रों ने एसडीओ को खाना दिखाकर मिड डे मील में चल रही कुव्यवस्था के बारे में बताया. जिसके बाद एसडीओ ने एमडीएम प्रभारी ,प्रधानाध्यापक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को तलब किया.

खाने की थाली लिए एसडीओ कार्यालय पहुंची छात्राएं
पूरा मामला मुंगेर जिले के तारापुर अनुमंडल क्षेत्र के मध्य विद्यालय गोगाचक का है. जहां स्कूल में मिलने वाले खाना की शिकायत लेकर छात्राएं थाली सहित एसडीओ कार्यालय पहुंच गई. छात्राओं ने एसडीओ रंजीत कुमार को खाना दिखाते हुए भोजन की गुणवत्ता और मेन्यू के अनुसार खाना नहीं मिलने की शिकायत की. वहीं छात्राओं ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी खाने की गुणवत्ता ठीक नहीं हुई है. जिसके बाद आज हम लोग खाना लेकर एसडीओ को दिखाने आए हैं. छात्राओं ने बताया कि आज खाने का मेन्यू कुछ और है लेकिन खाने के लिए सिर्फ चना की सब्जी और चावल दिया गया है. छात्राओं ने कहा कि हम लोगों को स्कूल में सही भोजन मिले इसके लिए एसडीओ के पास आए हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: सिर्फ अटेंडेंस के लिए 'खुलता है' ये स्कूल, प्रेजेंट सर बोलकर घर चले जाते हैं छात्र

जांच का आदेश दिया
वहीं इस मामले में एसडीओ रंजीत कुमार ने बताया कि आज मध्य विद्यालय गोगाचक की कुछ छात्राएं मध्यान भोजन की शिकायत लेकर आई थी. हमने भी उन लोगों द्वारा लाए गए खाने को देखा है. इस मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक को बुलाकर पूछताछ की गई है. पूरे मामले की जांच के लिए आदेश दे दिया गया है. इन सबके के बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि छात्राएं स्कूल कैंपस से बाहर कैसे निकल गई. इसके लिए पूर्ण रूप से प्रधानाध्यापक जिम्मेदार हैं. इस मामले को लेकर एमडीएम प्रभारी, प्रधानाध्यापक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से तत्काल स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद सभी के उपर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी.

Trending news