Bihar Politics: मुंगेर में पहुंचे विजय कुमार सिन्हा ने कहा- जातीय जहर फैलाने वाले का फन कुचलना होगा
Advertisement

Bihar Politics: मुंगेर में पहुंचे विजय कुमार सिन्हा ने कहा- जातीय जहर फैलाने वाले का फन कुचलना होगा

Bihar Politics:  जिन लोगों ने बिहार को जातीय जहर से डंसा है, उन नागों के फन को कुचलना होगा. जिस दिन ऐसा हुआ बिहार का गौरव बढ़ जाएगा. हर बिहारी शान से आगे बढ़ेगा.

विजय सिन्हा

मुंगेर: Bihar Politics:  जिन लोगों ने बिहार को जातीय जहर से डंसा है, उन नागों के फन को कुचलना होगा. जिस दिन ऐसा हुआ बिहार का गौरव बढ़ जाएगा. हर बिहारी शान से आगे बढ़ेगा. ये बातें राज्य के उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने रविवार को सीता कुंड में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा. उन्होंने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार हर बिहारी को अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा. एक तरफ बिहारी को कलंकित करने वाला है तो दूसरी ओर बिहारी को गर्व से आगे बढ़ाने वाला है. आपको निर्णय करना होगा कि कर्मयोगी का बिहार होगा या जाति के नाम पर सत्ता के नाम पर जाति की राजनीति बनाने का बिहार बनेगा.

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि जो जनता के बीच से सेवक के रूप में आएगा वह राजा होगा. अब राजा रानी के पेट से पैदा नहीं होगा. सीता कुंड को राजकीय मेला का दर्जा दिए जाने की मांग पर उन्होंने कहा कि यह मां जानकी की धरती है, यह धरती जिस दिन जग जाएगी, आपको राजकीय मेला का दर्जा मिलने का इंतजार नहीं करना होगा. यह मेला देश स्तर पर अपना स्थान बनाएगा. मुंगेर बिहार के निर्माता बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण की धरती है. यहां से परिवर्तन की लहर शुरू होगी. उनके काल में नहरों का जला बिछा तथा औद्योगीकरण शुरू हुआ. इससे पूर्व उन्होंने फीता काट कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इसके पहले उपमुख्यमंत्री सदर प्रखंड क्षेत्र स्थित सीताकुंड पहुंचे तथा माता सीता की पूजा-अर्चना की.

वहीं उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने रायसर मोहल्ले में बाबा विशेश्वर नाथ मंदिर (शिवालय )का उद्घाटन किया. इस  मौके पर लोकसभा चुनाव को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि  बिहार की हर सीट मोदी जी के नाम से है. सभी सीट पर एनडीए कार्यकर्ता और बिहार की जनता मन मिजाज बना चुकी है. मौके पर विधायक प्रणव कुमार, वरिष्ठ नेता प्रो. अजफर सम्सी, जिला अध्यक्ष अरुण कुमार पोद्दार आदि मौजूद थे.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: झारखंड में ‘इंडिया’ गठबंधन को झटका! 8 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी भाकपा

Trending news