बगहा: कई सालों से चल रहा था चक्कर, गांववालों ने पकड़कर करा दी शादी

दोनों पहले फोन के माध्यम से बात किया करते थे लेकिन धीरे-धरे वे गांव के नजदीक मिलने लगे. दोनों के घर की दूरी भी लगभग 17 किलोमीटर ही है. 

बगहा: कई सालों से चल रहा था चक्कर, गांववालों ने पकड़कर करा दी शादी
गांववालों ने पकड़कर करा दी शादी.

Bagaha: बिहार के बगहा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां ग्रामीणों ने एक प्रेमी युगल को पकड़ उनकी मंदिर में शादी करा दी है. मामला रामनगर थाना क्षेत्र के सपही पंचायत के भावलगोल बाजार का है.

तीन सालों से चल रहा था प्रेम-प्रसंग
जानकारी के अनुसार, तीन साल पहले दोनों की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी. इसके बाद से ही दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों पहले फोन के माध्यम से बात किया करते थे लेकिन धीरे-धरे वे गांव के नजदीक मिलने लगे. दोनों के घर की दूरी भी लगभग 17 किलोमीटर ही है. इसके चलते आए दिन लड़का साइकिल से 17 किलोमीटर दूरी तय कर लड़की के घर के आसपास पहुंच जाता था.

ये भी पढ़ें- महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, बेटियों के सामने हत्यारे ने दिया वारदात को अंजाम

समझाने पर भी जारी रहा मिलने-मिलाने का सिलसिला
वहीं, इस बात की खबर जब लड़की के घरवालों को चली तो वे आपे से बाहर हो गए. लड़की के घरवालों ने गांव के लोगों के साथ मिलकर लड़के को पकड़ा और समझा-बुझाकर छोड़ दिया लेकिन मिलने-मिलाने का सिलसिला फिर भी चलता रहा. 

ग्रामीणों के हस्तक्षेप के बाद हुई शादी
इधर, समझाने के बाद भी जब दोनों नहीं माने तब दोनों तरफ से मुकदमे बाजी का सिलसिला शुरू हो गया. थाने में आवेदन भी दिए गए. लड़का और लड़की दोनों शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे, जिसके लिए कई दफा पंचायत भी बैठाई गई. भरी पंचायत में दोनों ने साथ जीने-मरने की बात कही, जिसके बाद गांव के लोगों ने दोनों परिवारों के बीच हस्तक्षेप किया और गुरुवार की रात्रि रामनगर प्रखण्ड के खटौरी शिव मंदिर में परिवार वालों के सहमति से प्रेमी की शादी कर दी गई.

(इनपुट- धनंजय द्विवेदी)