Beauty Tips: गर्मी में चाहते हैं खिली-खिली दमकती त्वचा, इन बातों का रखें खास ख्याल
Advertisement

Beauty Tips: गर्मी में चाहते हैं खिली-खिली दमकती त्वचा, इन बातों का रखें खास ख्याल

Beauty Tips: अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए आप कई तरह के उपाय करते होंगे. पार्लर में भी काफी समय और पैसा बर्बाद करते होंगे. मौसम के बदलाव से हमारी त्वचा में काफी बदलाव आने लगता है. खासतौर से गर्मी के मौसम में खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है.

Beauty Tips: गर्मी में चाहते हैं खिली-खिली दमकती त्वचा, इन बातों का रखें खास ख्याल

पटनाः Beauty Tips: अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए आप कई तरह के उपाय करते होंगे. पार्लर में भी काफी समय और पैसा बर्बाद करते होंगे. मौसम के बदलाव से हमारी त्वचा में काफी बदलाव आने लगता है. खासतौर से गर्मी के मौसम में खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है. जैसा कि आप जानते ही है कि मानव शरीर 70% पानी से बना होता है. गर्मी गर्मी के मौसम में पसीने के रूप में शरीर का काफी पसीना निकल जाता है. इसकी भरपाई को लेकर ज्यादा से ज्यादा पानी पीना बहुत जरूरी है. 

ज्यादा पानी पीने से ना सिर्फ स्किन बल्कि सेहत भी काफी स्वस्थ रहती है. अगर आप भी गर्मी और बरसात के मौसम में ग्लोइंग स्किन पाना चाहते है तो उसके लिए आज हम आपको असरदार उपाय बताने जा रहे है, जिससे आपकी त्वचा का ग्लो वापस आ जाएगा. 

लाइट मेकअप का करें इस्तेमाल
गर्मियों के मौसम में आपको हेवी मेकअप या फांउडेशन की आदत को छोड़ देना चाहिए. इन दिनों डेली मेकअप रूटीन में हर्बल और जैविक क्रीम या जैविक लिप बाम का इस्तेमाल करना चाहिए. साथ ही इस बात का आप ध्यान रखें कि वो किसी अच्छी कंपना का हो और आपके चेहरे पर उसे लगाने से पिंपल्स ना आए.  

सनस्क्रीन लोशन का करें प्रयोग 
गर्मी का मौसम आते ही लड़का हो या लड़की सनबर्न को लेकर परेशान हो जाते है. गर्मियों में सनबर्न से बचने के लिए सनस्क्रीन सबसे लाभकारी होता है. सनस्क्रीन लोशन के कई फायदे हमारी त्वचा को मिलते है. सनस्क्रीन हमारी त्वचा पर एक परत की तरह काम करता है जो हमें स्किन की कई समस्याओं से बचाता है. जैसे- सनबर्न, टैनिंग, प्रीमेच्योर एजिंग, स्किन कैंसर और कई अन्य समस्याओं के लिए सनस्क्रीन लाभदायक होता है. तो इस गर्मी सनबर्न से परेशान होने की जगह सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. 

रोजाना स्किन को करें मॉइस्चराइज 
गर्मी के मौसम में मॉइस्चराइजर कवच की सुरक्षा स्किन के लिए काफी जरूरी होती है. इसके लिए आप अपने स्किन टाईप के अनुसार मॉइस्चराइजर को चुन सकते है. जैसे अगर आपकी सूखी स्किन(DRY SKIN) है, तो नेचुरल मॉइस्चराइजर या जेल का प्रयोग करें. यदि आपकी तैलीय त्वचा (OILY SKIN) है, तो आपके लिए जेल-आधारित या लाईट मॉइस्चराइजर बेहतर होगा. 

यह भी पढ़े- Food Poisoning: बरसात में एक छोटी सी गलती से हो सकता है फूड पॉइजनिंग, जानें इसके लक्षण, घरेलू उपाय

Trending news