Agneepath protest: मसौढ़ी और जहानाबाद में पुलिस ने 720 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1224883

Agneepath protest: मसौढ़ी और जहानाबाद में पुलिस ने 720 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

Agneepath protest: बिहार के मसौढ़ी और जहानाबाद में कई इलाकों में अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध के दौरान शनिवार को कुछ युवक उग्र हो गए. इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी है. इस पूरे मामले के बाद अब पुलिस ने कमर कस ली है और उपद्रवियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. 

Agneepath protest: मसौढ़ी और जहानाबाद में पुलिस ने 720 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

गयाः Agneepath protest: बिहार के मसौढ़ी और जहानाबाद में कई इलाकों में अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध के दौरान शनिवार को कुछ युवक उग्र हो गए. इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी है. इस पूरे मामले के बाद अब पुलिस ने कमर कस ली है और उपद्रवियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. शनिवार को पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मसौढ़ी क्षेत्र से उपद्रव में पंचास लोगों की गिरफ्तारी की है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चौक-चौराहों पर सीसीटीवी फुटेज खंगालने का कार्य किया जा रहा है. फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की गिरफ्तारी का कार्य जारी रहेंगा. पुलिस ने मसौढ़ी,जहानाबाद समेत अन्य क्षेत्र में पिछले चार दिन में अब तक पुलिस ने 720 लोगों की गिरफ्तार किया है.

छात्रों की भीड़ में असामाजिक तत्व कर रहें उपद्रव
अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ व आगजनी की घटना पर विराम लगाने के लिए मुंगेर पुलिस सख्त हो गई है. इन लोगों से सख्ती के साथ पुलिस निपटेगी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि योजना के विरोध की आड़ में आंदोलन कर रहे छात्र के बीच असामाजिक तत्व घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे है. इन असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. सभी जवानों को ब्रीफिंग किया गया है. मसौढ़ी और जहानाबाद समेत 30 स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस के जवान तैनात किये गए है.

कानून को हाथ में लेने पर नहीं मिल पाएगी सरकारी नौकरी
पुलिस के अनसुार बिहार के विभिन्न जिलों में छात्र उपद्रव कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं. उपद्रव करने वाले छात्र पर अगर पुलिस कार्रवाई करेंगी तो उन्हें सरकारी नौकरी मिलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कानून को हाथ में लेकर उपद्रव करने वाले छात्रों को किसी हालात में छोड़ा जाएगा सब उपद्रवियों पर कार्रवाई होगी.

उपद्रव के नाम पर तोड़फोड़ करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस
बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले चार दिनों से लगातार छात्रा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में कई जगह आगजनी हुई और वाहनों के शीशे तोड़े गए हैं. इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मनमानी नहीं चलेगी. पुलिस आंदोलन के आड़ में तोड़फोड़ करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटेगी. 

सोशल मीडिया पर भी पूरी नजर
मसौढ़ी और जहानाबाद में उपद्रव मामले पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी हुई है. इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह की कोई अफवाह या आगे की तैयारी करने के लिए मैसेज वायरल न किया जाए. 

बेगूसराय के रेलवे स्टेशन पर पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर
बेगूसराय में सेना बहाली के नए नियम के खिलाफ छात्रों के द्वारा लगातार आंदोलन जारी है. छात्र के उग्र आंदोलन को लेकर बेगूसराय रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह एक्शन मूड में नजर आ रही है. रेलवे स्टेशन पर आंदोलनकारियों के किसी भी प्रकार के हिंसक रूप से निपटने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की भारी तैनाती की गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिस उग्रता से छात्रों द्वारा आंदोलन किया जा रहा था उससे निपटने के लिए बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया और फिलहाल स्टेशन सहित रेलवे परिसर पूरी तरह से शांतिपूर्ण है.  जो यात्री बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर आ रहे हैं उससे कड़ी पूछताछ व गहन जांच की जा रही है.

ये भी पढ़िए- Agneepath protest: बिहार के कई जिलों जिला प्रशासन ने बंद की इंटरनेट सेवा, उपद्रवियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Trending news