30 अप्रैल तक लोगों को गर्मी से मिल सकती है राहत, आंधी के साथ बारिश होने के आसार
Advertisement

30 अप्रैल तक लोगों को गर्मी से मिल सकती है राहत, आंधी के साथ बारिश होने के आसार

बिहार में लू का कहर बढ़ता जा रहा है. बिहार के ज्यादातर इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार जा रहा है. जिसके कारण लोगों का हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने हाल ही में मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किए हैं. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में लू का कहर बढ़ता जा रहा है. बिहार के ज्यादातर इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार जा रहा है. जिसके कारण लोगों का हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने हाल ही में मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किए हैं. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के कोई भी आसार नजर नहीं आ रहे हैं. बिहार में अगले दो दिनों तक लू का कहर जारी रहने वाला हैं.  लेकिन 30 अप्रैल तक आंधी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इस बीच 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाऐं चलेंगी. जिसके कारण भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. 

आंधी के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग के द्वारा मौसम को लेकर ताजा अपडेज जारी किये गए हैं. ताजा अपडेट के अनुसार 30 अप्रैल तक बिहार के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. लेकिन फिलहाल अगले दो दिनों तक लू से कोई राहत नहीं मिलेगी. 30 अप्रैल तक बिहार के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. प्रदेश में आंधी के साथ बारिश होने के पूरे आसार बने हुए हैं. 40 किलोमीटर से हवाएं चलेंगी जिससे लोगों को लू से राहत मिलेगी.

कई इलाकों में पारा 40डिग्री के पार

अगले दो दिनों तक दक्षिण-पश्चिम और मध्य बिहार में लू चलने की आशंका बनी हुई है. गर्म हवाओं के कारण पूरे राज्य में भीषण गर्मी हो रही है. इन गर्म हवाओं के चलते नालंदा में तापमान 50 डिग्री के करीब तक पहुंच गया था. यहां तक की बक्सर में भी तापमान 45 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है. लोग बीमार पड़ रहे हैं. लू से बीमार होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है. 

गर्मी के चलते लोगों ने घरों से बाहर निकलना किया कम

भीषण गर्मी के चलते लोगों की हालत बिगड़ रही है. लोगों ने घरों से बाहर जाना बहुत कम कर दिया है. मौसम विभाग ने भी लू के चलते अलर्ट जारी किया हुआ है. यहां तक की दोपहर के वक्त बहुत कम संख्या में लोग बाहर नजर आ रहे हैं. बिहार के कई इलाकों में तापमान 42 डिग्री के करीब पहुंच गया है. गर्मी के चलते स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है और उन्हें पूरी तरह से तैयार रहने को कहा गया है. क्योंकि गर्मी से बीमार होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़िये: Jharkhand: लातेहार जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शनकारियों ने किया कब्जा, कर रहे है सरकार से मांग

Trending news