सीमांचल में 'घुसपैठ' को लेकर NDA में तकरार! JDU ने BJP के मंत्री को हटाने की उठाई मांग
X

सीमांचल में 'घुसपैठ' को लेकर NDA में तकरार! JDU ने BJP के मंत्री को हटाने की उठाई मांग

बिहार के सीमांचल में कथित रूप से घुसपैठ के मामले में NDA के दो घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP)और JDU आमने-सामने आ गए हैं.

सीमांचल में 'घुसपैठ' को लेकर NDA में तकरार!  JDU ने BJP के मंत्री को हटाने की उठाई मांग

Patna: बिहार के सीमांचल में कथित रूप से घुसपैठ के मामले में NDA के दो घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP)और JDU आमने-सामने आ गए हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) में भाजपा के कोटे से भूमि सुधार और राजस्व मंत्री रामसूरत राय  (Ramsurat Rai) ने बुधवार को कहा था कि सीमांचल में घुसपैठिए बढ़ते जा रहे हैं. इसके बाद राज्य की सियासत गर्म हो गई. भाजपा के साथ सरकार में शामिल JDU ने भी इन आरोपों को पूरी तरह नकार कर दिया है.

घुसपैठियों पर होगी कार्रवाई
बिहार सरकार में भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने बुधवार को कहा, 'सीमांचल इलाके में जमकर घुसपैठ हो रही है. वहां विदेशी मदद से जमीन खरीदी जा रही है. एक साजिश के तहत ऐसा हो रहा है.' उन्होंने कहा कि मठ, मंदिरों की जमीन पर कब्जा हो रहा है. इससे देश को नुकसान हो रहा है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि सरकार घुसपैठियों पर कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के जन्मदिन पर गरमाई बिहार की राजनीति, RJD बोली-बर्थडे भी BJP के लिए इवेंट

JDU को रास नहीं आया BJP नेता का बयान
BJP के नेता के इस बयान के बाद JDU के नेता मुखर हो गए. जदयू के विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी (Ghulam Rasool Baliyavi) ने भाजपा के नेता पर पलटवार करते हुए सवालिया लहजे में कहा कि जो सरकार में खुद मंत्री हों, वे किस सरकार से मांग कर रहे हैं. उन्होंने राय के बयान पर कहा कि वे स्वयं भूमि सुधार मंत्री हैं, उन्हें यह भी जांच करानी चाहिए कितने सरकारी भूखंड पर किस समुदाय और किस धर्म के धार्मिक स्थलों का कब्जा है.

ये भी पढ़ें- पटना में भव्य तरीके से मनाया जाएगा PM Modi का जन्मदिन, जानें क्या है प्रोग्राम

JDU ने मंत्री को हटाने की मांग की
उन्होंने मंत्री के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि जिस गठबंधन की सरकार केंद्र और राज्य में हो और उस दल का कोई भी संजीदा और संवेदनशील व्यक्ति ऐसा बयान कतई नहीं दे सकता. उन्होंने आगे कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि अगर किसी के दिल या मन में घुसपैठ हो तो उसका कोई इलाज नहीं है. इधर, JDU के नेता खालिद अनवर (Khalid Anwar) ​ने कहा कि ऐसे बयान देने वाले मंत्री को कैबिनेट में नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे ऐसा बयान देकर समाज में तनाव पैदा करना चाहते हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news