बिहार: मुश्किल में पड़ा कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेने वाला बुजुर्ग
Advertisement

बिहार: मुश्किल में पड़ा कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेने वाला बुजुर्ग

मधेपुरा के SP राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने कहा कि ब्रह्मदेव मंडल नाम के बुजुर्ग पर धोखाधड़ी (Fraud) के आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने 13 फरवरी 2021 से 4 जनवरी 2022 तक विभिन्न पहचान प्रमाणों का इस्तेमाल करके टीके लगवाए हैं.

बिहार: मुश्किल में पड़ा कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेने वाला बुजुर्ग

Madhepura: बिहार (Bihar) के मधेपुरा जिले (Madhepura District) में पुलिस (Police) ने एक बुजुर्ग के खिलाफ कोरोना के टीके की 12 खुराक (Dose) लेने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिकी (FIR) पुरैनी के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) के प्रभारी द्वारा दी गई लिखित शिकायत पर IPC की धारा 419, 420 और 188 के तहत दर्ज की गई है.

बुजुर्ग पर धोखाधड़ी के आरोप
बता दें कि पुष्टि करते हुए मधेपुरा के SP राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने कहा कि ब्रह्मदेव मंडल नाम के बुजुर्ग पर धोखाधड़ी (Fraud) के आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने 13 फरवरी 2021 से 4 जनवरी 2022 तक विभिन्न पहचान प्रमाणों का इस्तेमाल करके टीके लगवाए हैं. मंडल ने कोरोना के दिशानिर्देशों (Corona Guideline) का भी उल्लंघन किया है.

जांच के लिए कमिटी का गठन
मधेपुरा के Civil Surgeon अब्दुल सलाम ने कहा कि हमने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया है. रिपोर्ट के बाद हम इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) को सूचित करेंगे.

ये भी पढ़ें- पटना में कोरोना गाइडलाइन को लेकर हो सकते हैं ये बड़े बदलाव...

बुजुर्ग ने कहा- नहीं था कोई गलत इरादा 
वहीं, मधेपुरा के औराई इलाके के वार्ड नंबर 8 के मूल निवासी मंडल ने दावा किया कि यह राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की लापरवाही है. मंडल ने कहा कि चूंकि टीका (Vaccine) कोरोना (Corona) से लड़ने के साथ-साथ अन्य बीमारियों से लड़ने के लिए मेरी प्रतिरक्षा में सुधार करने के लिए उपयोगी है, इसलिए मैंने 12 खुराक लेकर कोई गलती नहीं की. मेरा कोई गलत इरादा नहीं था.

बुजुर्ग ने कहा- यह स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही 
बुजुर्ग ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने 12 खुराक कैसे दी, यह उनकी ओर से लापरवाही है. विभाग के अधिकारी अपनी विफलता को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और मुझ पर आरोप लगा रहे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news