बिहार से हज यात्रा के लिए इस तारीख को रवाना होगा पहला जत्था, शेड्यूल जारी
Advertisement

बिहार से हज यात्रा के लिए इस तारीख को रवाना होगा पहला जत्था, शेड्यूल जारी

पटनाः बिहार के हज यात्रियों की हज यात्रा को लेकर फ्लाइट की शेड्यूल जारी कर दिया गया है. ऐसे में बिहार से पहला हज जत्थे के रवाना होने का रास्ता भी साफ हो गया है.  बिहार की हज कमेटी की तरफ से हज यात्रा के लिए फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

(फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के हज यात्रियों की हज यात्रा को लेकर फ्लाइट की शेड्यूल जारी कर दिया गया है. ऐसे में बिहार से पहला हज जत्थे के रवाना होने का रास्ता भी साफ हो गया है. 

बिहार की हज कमेटी की तरफ से हज यात्रा के लिए फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बता दें कि बिहार से हज यात्रियों का पहला जत्था कोलकाता से 18 जून को सऊदी अरब के लिए निकलेगा. इसको लेकर बिहार के कई जिलों से हज यात्रा के लिए जानेवाले यात्रियों के फ्लाइट का शेड्यूल एवं कोलकाता हज भवन में रिपोर्टिंग का भी पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- श्रेया श्री बनी वैशाली की पहली महिला IAS, हुईं सम्मानित

बता दें कि बिहार के पटना जिले के हज यात्री कोलकाता से 21 जून को सऊदी अरब के लिए उड़ान भरेंगे. इसको लेकर कोलकाता के हज भवन में सभी हज यात्रियों को 18 जून को अपनी तरफ से रिपोर्ट करनी है. इसके साथ ही 23 जून को कोलकाता से अंतिम जत्था हज यात्रा के लिए उड़ान भरेंगे. बता दें कि बिहार से इस बार कुल 1882 हज यात्रियों को कोलकाता से उड़ान भरने के लिए शेड्यूल किया गया है. 

आपको बता दें कि राज्य के हज यात्रियों को कोलकाता पहुंचने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए विभूति एक्सप्रेस में दो अतिरिक्त बोगियां जोड़ी जाएंगी. 17 जून को विभूति एक्सप्रेस में दो अतिरिक्त बोगियों को जोड़ा जाएगा. यह ट्रेन 17 जून को पटना से चलेगी.बिहार राज्य हज कमेटी के चेयरमैन अब्दुल हक ने इसको लेकर बताया कि पटना जिले के हज यात्रियों को कोलकाता तक पहुंचाने के लिए स्पेशल व्यवस्था कराई गयी है. इसके साथ ही राज्य के अन्य जिलों के हज यात्रियों के लिए बस की  भी व्यवस्था की गई है. 

बता दें कि हज कमेटी की तरफ से जो शेड्यूल जारी किया गया है. उसमें पटना जिले के लिए 18 जून को रिपोर्टिंग और 21 जून को फ्लाइट की व्यवस्था है. वहीं दरभंगा के हज यात्रियों के लिए 15 जून को रिपोर्टिंग और 18 जून को फ्लाइट शेड्यूल की गई है. पूर्वी चंपारण के यात्रियों के लिए 15 जून को रिपोर्टिंग और 18 जून को फ्लाइट शेड्यूल है. मुजफ्फरपुर के हज यात्रियों के लिए भी दरभंगा के साथ ही रिपोर्टिंग और फ्लाइट शेड्यूल किया गया है. जबकि गया के लोगों के लिए 16 जून को कोलकाता हज हाउस में रिपोर्टिंग और 19 जून फ्लाइट शेड्यूल किया गया है. वहीं भागलपुर जिले के हज यात्रियों के लिए 20 जून को रिपोर्ट करने और 23 जून को फ्लाइट शेड्यूल किया गया है. बेगूसराय के यात्रियों के लिए 18 जून को रिपोर्टिंग और 21 जून को फ्लाइट शेड्यूल और समस्तीपुर के लोगों के लिए 16 जून को रिपोर्टिंग और 19 जून को फ्लाइट शेड्यूल किया गया है. 

Trending news