Gayaji Festival: गयाजी महोत्सव का हुआ शुभारंभ, तीन दिनों तक बिखरेगी रंगारंग छटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1196964

Gayaji Festival: गयाजी महोत्सव का हुआ शुभारंभ, तीन दिनों तक बिखरेगी रंगारंग छटा

गया में तीन दिवसीय गयाजी महोत्सव का आगाज किया गया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मौके पर दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

(फाइल फोटो)

Gayaji Festival: गया में तीन दिवसीय गयाजी महोत्सव का आगाज किया गया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मौके पर दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया. महोत्सव के दौरान स्वच्छता के प्रति लोगो ने संकल्प लिया और साथ ही  कई कलाकारों ने अपनी कला से लोगों का भरपूर मनोरंजन भी करवाया. 

गयाजी को साफ, सुंदर और स्वच्छ बनाए रखने की अपील
मोक्ष और ज्ञान की भूमि गया को गयाजी के सम्मान और स्वच्छ गया बनाने को लेकर देश के आजादी के 75 वाँ साल बाद पहली बार तीन दिवसीय गयाजी महोत्सव का आयोजन किया गया है. आयोजित गयाजी महोत्सव का आगाज शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के हिंदले मैदान में भव्य तरीके से किया गया है.  इस महोत्सव की शुरूआत पूरे जोश के साथ की गई. आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के द्वारा की गई. उन्होंने दीप प्रज्वलित कर पहले दिन के कार्यक्रम का शुभारंभ किया.  

कार्यक्रम में मौजूद रहे संस्कृत, कला, हास्य के कलाकार
वहीं इस कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों ने स्वच्छता के प्रति संकल्प लिया और गयाजी को साफ, सुंदर और स्वच्छ बनाए रखने की शपत ली. कार्यक्रम में देश के कोने कोने से सांस्कृतिक, हास्य, गजल और अन्य कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से कार्यक्रम में शामिल सभी अतिथियों व आम जनता का भरपूर मनोरंजन किया. 

गयाजी महोत्सव को मनाए जाने की मांग की 
इस कार्यक्रम में कई लोग शामिल रहे हैं जिनमें एमएलसी संजीव श्याम सिंह, नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा, मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य व बुद्धिजीवी भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जीतनराम मांझी मौजूद रहे. वहीं उन्होंने गयाजी महोत्सव को बाकी महोत्सव की तरह मनाए जाने की मांग बिहार सरकार से की. साथ ही लोगों से भी अपील कर गया को साफ, सुंदर और स्वच्छ बनाए रखने में लोग सभी लोग सहयोग करें. 

ये भी पढ़िये: नल जल योजना: नल जल योजना के बाद भी ग्रामीणो को नसीब नहीं पानी, 3 साल से सूखी पड़ी टंकी

Trending news