संतों से आशीर्वाद ले रहे आरसीपी सिंह! बाबा रामदेव संग किया योग
Advertisement

संतों से आशीर्वाद ले रहे आरसीपी सिंह! बाबा रामदेव संग किया योग

RCP Singh: अब केंद्रीय मंत्री को लेकर भी तलवार लटकी हुई है, ऐसे में सिंह अब परेशानी से निकलने के लिए धर्म गुरु की चौखट पर पहुंचकर उनका आशीर्वाद ले रहे हैं.

संतों से आशीर्वाद ले रहे आरसीपी सिंह! बाबा रामदेव संग किया योग

पटना: RCP Singh: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का राज्यसभा से पत्ता साफ होने के बाद पटना स्थित उनका आवास भी छिन गया. इसके बाद उनके खास माने जाने वाले पार्टी के प्रवक्ता अजय आलोक सहित चार नेताओं को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

आरसीपी से छिनेगा मंत्री पद 
अब केंद्रीय मंत्री को लेकर भी तलवार लटकी हुई है, ऐसे में सिंह अब परेशानी से निकलने के लिए धर्म गुरु की चौखट पर पहुंचकर उनका आशीर्वाद ले रहे हैं. कहा जा रहा है कि आरसीपी सिंह शांति की तलाश में हैं. धर्म गुरुओं से मिलने की जानकारी उन्होंने स्वयं अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट भी की है.

संतों से आशीर्वाद ले रहे आरसीपी
संतो से आशीर्वाद के क्रम में वे हरिद्वार पहुंचे, जहां वे योगगुरु बाबा रामदेव से मिले. सिंह ने अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारतीय योग को विश्व के कोने-कोने तक पहुंचाने वाले बाबा रामदेव से मुलाकात हुई और उनके साथ पतंजलि योगपीठ में स्थित वैदिक कन्या गुरुकुल का भ्रमण किया.

बाबा रामदेव संग किया योग
इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेव के साथ योगाभ्यास भी किया. उन्होंने कहा कि योग को जीवन शैली के रूप में आत्मसात कराने में पतंजलि योगपीठ का बहुत बड़ा योगदान है.

फेसबुक पोस्ट की तस्वीर
केंद्रीय मंत्री सिंह इसके बाद निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि महाराज से भी मिले और उनका आशीर्वाद लिया. इस के बाद उन्होंने स्वामी कैलाशानंद गिरि महाराज के साथ अपनी तस्वीर भी फेसबुक पर पोस्ट की.

सिंह अपनी हरिद्वार की यात्रा के दौरान शांतिकुंज हरिद्वार में शैलबाला पंड्या से मिलकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया. आरसीपी सिंह के इन धर्म गुरुओं से आशीर्वाद लेने की तस्वीर पोस्ट करने के बाद लोग भी तरह-तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं.

बहरहाल, आरसीपी सिंह को लेकर अब चर्चा भी खूब हो रही. कुछ लोग इसे सिंह के वैराग्य से भी जोड़ कर देख रहे हैं. अब देखना होगा आरसीपी सिंह के भविष्य में इन संतों का आशीर्वाद कुछ मदद दे पाता है या नहीं.

(आईएएनएस)

Trending news