लातेहार: नक्सलियों के बारूदी सुरंग का शिकार हुई महिला, महुआ चुनने के दौरान हुई जख्मी
Advertisement

लातेहार: नक्सलियों के बारूदी सुरंग का शिकार हुई महिला, महुआ चुनने के दौरान हुई जख्मी

लातेहार सदर थाना क्षेत्र के नरेशगढ़ गांव की है. जहां ललिता देवी नाम की महिला पति राजू खेरवार के साथ महुआ चुनने कुढ़पानी जंगल गई थी. जहां नक्सलियों के बिछाए बम के विस्फोट की चपेट में आने से महिला ललिता देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई है.

जंगल में महुआ चुनने के क्रम में महिला बम की चपेट में आई.

Latehar: पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में नक्सलियों द्वारा ने साथ बिछाए गए बम से एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई है. बताया जा रहा है नक्सलियों ने बम सुरक्षा बलों के लिए लगाया था, जहां नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे. लेकिन ग्रामीण महिला महुआ चुनने के दौरान बम की चपेट में आ गई. 

ये मामला लातेहार सदर थाना क्षेत्र के नरेशगढ़ गांव की है. जहां ललिता देवी नाम की महिला पति राजू खेरवार के साथ महुआ चुनने कुढ़पानी जंगल गई थी. जहां नक्सलियों के बिछाए बम के विस्फोट की चपेट में आने से महिला ललिता देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई है.

बता दें कि अभी गर्मी के सीजन में ग्रामीण महुवा चुनने को लेकर हमेशा जंगल जाती है. ये महुआ इनके रोजी-रोटी का जरिया है. जहां नक्सलियों ने पुलिस पर वार करने की नीयत से जंगल मे बम लगाया था. जंगल में महुआ चुनने के क्रम में वह बम की चपेट में आ गई. 

घटना की सूचना मिलते ही लातेहार सदर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घायल ललिता को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया है. जहां उसकी प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Lohardaga: हिंसा के बाद अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा बंद, धारा-144 की गई लागू

इस घटना के बाद गांव के लोगों में भारी दहशत है. ग्रामीणों ने कहा कि जंगल में प्रवेश किए बिना हम कैसे जियेंगे. जंगल हमारा जीवन है. हमें जंगल से सब कुछ मिलता है. हमारे मवेशी जंगल पर निर्भर हैं. यह हमारी आजीविका का एकमात्र साधन है.

Trending news