Agnipath scheme protest: उग्रवादियों ने बिहार में BJP नेताओं को बनाया निशाना, रेलवे संपत्तियों को पहुंचाया नुकसान
Advertisement

Agnipath scheme protest: उग्रवादियों ने बिहार में BJP नेताओं को बनाया निशाना, रेलवे संपत्तियों को पहुंचाया नुकसान

पश्चिम चंपारण जिले में शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया और प्रदर्शनकारियों ने रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया. साथ ही भाजपा नेताओं को निशाना बनाया.

(फाइल फोटो)

Bettiah: पश्चिम चंपारण जिले में शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया और प्रदर्शनकारियों ने रेलवे संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया. साथ ही भाजपा नेताओं को निशाना बनाया. आंदोलनकारियों ने भाजपा विधायक विनय बिहारी पर हमला किया और उनकी महिंद्रा बोलेरो एसयूवी में तोड़फोड़ की.  वह लौरिया से अपने पैतृक स्थान जा रहे थे.

विनय बिहारी ने कहा, कि करीब 200 प्रदर्शनकारियों ने हाथों में लाठी लेकर मेरी एसयूवी को रोका और खिड़की के शीशे तोड़ दिए. मेरे पास दो सशस्त्र गार्ड हैं लेकिन वे असहाय थे। आंदोलनकारी मोदी जी को गालियां दे रहे थे.

विनय बिहारी के अलावा, प्रदर्शनकारियों ने बेतिया शहर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला किया, जो पश्चिम चंपारण का जिला मुख्यालय है. प्रदर्शनकारियों ने उनकी संपत्तियों में तोड़फोड़ की.

प्रदर्शनकारियों ने बेतिया शहर में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के घर में भी तोड़फोड़ की. उन्होंने उनके घर पर पथराव किया और संपत्तियों को नष्ट कर दिया. समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी विधायक बीरेंद्र यादव के घर पर हमला कर दिया. उनके घर पर पथराव किया गया. हिंसक विरोध को देखते हुए प्रभावित जिलों में भाजपा विधायकों के परिवार के अधिकांश सदस्यों ने पड़ोसियों और रिश्तेदारों के घरों में शरण ली है. 

अग्निपथ की गर्मी शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में भी पहुंच गई. प्रदर्शनकारियों ने दीदारगंज में पटना-बख्तियारपुर फोर लेन रोड टोल प्लाजा को निशाना बनाया और एक टोल कियोस्क में आग लगा दी. इसके अलावा पटना कॉलेज में बड़ी संख्या में आंदोलनकारियों ने अशोक राजपथ पर टायर जलाए.

पटना के बाहरी शहर दानापुर में सगुणा मोड़ से दानापुर रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे आंदोलनकारियों ने सिटी बसों के शीशे तोड़कर हमला कर दिया. पटना जिले के फतुहा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने राजगीर-फतुहा मेमो पैसेंजर को आग के हवाले कर दिया. हमले में तीन कोच जलकर खाक हो गए.

रोहतास में प्रदर्शनकारियों ने सासाराम टोल प्लाजा में आग लगा दी. सासाराम टोल प्लाजा नई दिल्ली को कोलकाता से जोड़ने वाले एनएच 19 पर स्थित है. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस बल ने हवा में कई राउंड फायरिंग की.

सुपौल में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने सहरसा-ललितग्राम पैसेंजर ट्रेन (05516 डाउन) में आग लगा दी. आग में एक इंजन और एक कोच जलकर खाक हो गया.

भोजपुर में प्रदर्शनकारियों ने कुलहारिया रेलवे स्टेशन पर पटना-सासाराम पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी. आग में दो डिब्बे जलकर खाक हो गए.

समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने दरभंगा-नई दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के चार डिब्बे जला दिए. ट्रेन नई दिल्ली जा रही थी. समस्तीपुर स्टेशन पर पहुंचते ही हिंसक भीड़ ने ट्रेन पर हमला कर दिया. उन्होंने यात्रियों को जबरन नीचे उतारा और फिर उसमें आग लगा दी.

(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़िये: Sasaram: अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं में अपनाया 'अनोखा' तरीका, लोग देख कर रह गए दंग

Trending news