Weather Report: देर रात तेज आंधी और बारिश के बाद मौसम हुआ ठंडा, तेज हवाएं चलने का अनुमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1195748

Weather Report: देर रात तेज आंधी और बारिश के बाद मौसम हुआ ठंडा, तेज हवाएं चलने का अनुमान

Bihar Weather Report: बिहार में मौसम ने एक बार फिर अपना रंग बदला है. पटना और उसके आसपास के इलाकों में 24 मई की देर रात को तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. जिसके कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम में बदलाव को देखते हुए बुधवार के दिन भी तेज ठंड़ी हवाओं का अनुमान लगाया जा रहा है.

(फाइल फोटो)

Patna: Weather report: बिहार में मौसम ने एक बार फिर अपना रंग बदला है. पटना और उसके आसपास के इलाकों में 24 मई की देर रात को तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. जिसके कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम में बदलाव को देखते हुए बुधवार के दिन भी तेज ठंड़ी हवाओं का अनुमान लगाया जा रहा है. साथ ही बारिश और ओले गिरने की भी संभावना बनी हुई है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पुरवैया हवाऐं चल रही है.जिसके कारण राज्य में तापमान बढ़ने के भी आसार बने हुए है.

तापमान में आई गिरावट
पिछले दो दिनों से राज्य के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. जिससे तापमान में दो से तीन डिग्री तक कमी आई है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्व बिहार में लगभग सभी जिलों में तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है. वहीं दक्षिण बिहार में भी बारिश के बाद लगभग 34 से 41 के बीच ही तापमान दर्ज किया गया है. बारिश के बाद भी सबसे अधिक तापमान डेहरी में 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं बुधवार के दिन भी राज्य के कई इलाकों में बारिश के आसार बने हुए  है. 

अधिक बारिश हुई 
बीते दो दिनों में राज्य के लगभग 14 इलाकों में 12 से 50 मिलीमीटर तक की बारिश हुई है. वहीं इस बार प्री मॉनसून बारिश सामान्य से 14 प्रतिशत तक ज्यादा हो चुकी है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में अभी तक प्री मॉनसून बारिश लगभग 75 मिलीमीटर तक दर्ज की जा चुकी है. राज्य में इससे पहले प्री मॉनसून बारिश 65 मिलीमीटर तक हुआ करती थी.

ये भी पढ़िये: दरभंगा: बेटी रहम की भीख मांगती रही, पापा मत मारिए, कहते-कहते आफरीन की टूट गई सांस

ये भी पढ़िये: Rajya Sabha Chunav: राज्य सभा चुनाव से बिहार में सियासी हलचल, हर तरफ बना जोड़-तोड़ का माहौल

Trending news