बिहारियों को लुभा रहा यहां का ठेठ अंदाज, इस रेस्टोरेंट में भोजपुरी शब्दों का बोलबाला
X

बिहारियों को लुभा रहा यहां का ठेठ अंदाज, इस रेस्टोरेंट में भोजपुरी शब्दों का बोलबाला

भकचोन्हर एक ठेठ भोजपुरी शब्द (Typical Bhojpuri Word) है और ऐसे हजारों ठेठ भोजपुरी शब्द हैं जिन्हें धीरे-धीरे हम भूलने लगे हैं. हालांकि, पटना (Patna) के एक रेस्टोरेंट (Restaurant) में इन शब्दों को स्थान मिला है.

बिहारियों को लुभा रहा यहां का ठेठ अंदाज, इस रेस्टोरेंट में भोजपुरी शब्दों का बोलबाला

Patna: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कांग्रेस (Congress) के एक नेता को भकचोन्हर (Bhakchonhar) क्या कह दिया पूरा बवाल ही मच गया था. बिहार की सियासत (Bihar Politics) में पिछले दिनों ‘भकचोन्‍हर’ शब्द खूब वायरल (Virul) हुआ था. 

सोशल मीडिया पर भी होने लगे थे भकचोन्हर के चर्चे 
लालू यादव (Lalu Yadav) ने जिस तरह ठेठ बिहारी (Typical Bihari) अंदाज में बिहार कांग्रेस (Bihar Congress) प्रभारी को भकचोन्‍हर कहा था उसे लेकर बिहार (Bihar) की सियासत खूब गरमाई थी. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी भकचोन्‍हर के चर्चे होने लगे थे और लोग इसका मतलब पूछने लगे थे. इसके बाद भकचोन्हर गूगल (Google) पर भी सर्च किया जाने लगा. 

ये भी पढ़ें- पटना में 15 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना, मेन्यू देख खुद को नहीं पाएंगे खाने से रोक!

रेस्टोरेंट में ठेठ भोजपुरी शब्दों को मिला स्थान 
बता दें कि भकचोन्हर एक ठेठ भोजपुरी शब्द (Typical Bhojpuri Word) है और ऐसे हजारों ठेठ भोजपुरी शब्द हैं जिन्हें धीरे-धीरे हम भूलने लगे हैं. हालांकि, पटना (Patna) के एक रेस्टोरेंट (Restaurant) में इन शब्दों को स्थान मिला है. यहां पर एक अलग कॉन्सेप्ट के तहत बोर्ड लगाकर ठेठ भोजपुरी शब्दों (Bhojpuri Words) को जगह दी गई है. 

भकचोन्हर, थेथर, लफुआ, एकबैक, लबर-लबर जैसे शब्द मिलेंगे देखने को
पटना के इस रेस्टोरेंट में आपको भकचोन्हर, थेथर, लफुआ, एकबैक, लबर-लबर, नरेटी, गर्दा, लहरिया कट, लटकला त गेल्ला बेटा जैसे ठेठ भोजपुरी शब्द देखने को मिलेंगे. खास बात ये है कि इन शब्दों के अर्थ (meaning) बताते हुए उदाहरण (Example) के साथ इन्हें समझाया भी गया है जो कस्टमर्स (Customers) को खूब लुभा रहा है.

लबरी भी हुआ था वायरल 
आजकल बिहार में ‘लबरी’ शब्द भी वायरल है. दरअसल लालू यादव (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की बहू दीपा मांझी (Deepa Manjhi) के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ते रहती है. इसी बीच बिहार के सियासत में ‘लबरी’ (Labari) शब्द की Entry हो गई थी.

Trending news