मिड डे मील में मिली छिपकली, 47 छात्र बीमार, जानिए किस जिले का मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394506

मिड डे मील में मिली छिपकली, 47 छात्र बीमार, जानिए किस जिले का मामला

Bokaro News: बोकारो के चंदनकियारी में मध्यान्ह भोजन में छिपकली मिली है. मिडे मील का खाने से 47 बच्चे बीमार हो गए हैं. फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभा का इलाज चल रहा है. बुधवार देर शाम की घटना है.

बोकारो में 47 छात्र बीमार

Bokaro: झारखंड के बोकारो जिला में मिड डे मील का भोजन खाने से 45 छात्र बीमार हो गए. इसकी सूचना मिलने पर जंगल में आग की तरह फैल गई. आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर प्रधानाध्यापक मनोज बेसरा को अल्पकाल के लिए बंधक बनाएं रखा. जिसकी सूचना पाकर बरमसिया ओपी प्रभारी कौशलेंद्र कुमार समेत प्रमुख निवारण सिंह चौधरी भी विद्यालय पहुंचे और बच्चों का हाल चाल जाना.

दरअसल, बोकारो के चंदनकियारी प्रखंड के सिमलकुड़ी स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने के बाद लगभग 47 बच्चे उल्टी करने लगे. बताया जा रहा है कि मध्याह्न भोजन में छिपकली मिलने पर ये सभी बच्चे उल्टी करने लगे. 60 बच्चों मे से 47 बच्चों भोजन कर चुके थे. 

वहीं, जानकारी मिलने पर बरमसिया ओपी प्रभारी कौशलेंद्र कुमार अस्पताल पहुंचे. एक बच्चे की स्थिति गंभीर देखने पर अपनी गाड़ी से अस्पताल लेकर पहुंचे. साथ ही बाकी बीमार बच्चों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदनकियारी पहुंचाया. वही पर एक मेडिकल टीम को भी बुलाया गया. 

यह भी पढ़िएं:मिर्जापुर से भोजपुर लौट रही गाड़ी सड़क हादसे का शिकार, 5 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिमलकुड़ी में लगभग 200 बच्चे अध्यनरत हैं. जिसमें से 21 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को केवल 64 बच्चे ही आएं थे, जिनका तीन रसोइया रेणुका राय, नसीमान बीबी और अंजना देवी ने प्रतिदिन की तरह मध्यान्ह भोजन बनाया. जिसे खाने के बाद बच्चे बीमार हो गए.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्रा

यह भी पढ़िएं:JMMSY: महिलाएं चेक करें अपना बैंक अकाउंट,आज से शुरू हो जाएगा खातों में पैसे पहुंचना

यह भी पढ़िएं:ना जमीन पर दिख रहा, ना आसमान पर, आखिर कहां खो गया प्लेन? अब नौसेना करेंगी तलाश

TAGS

Trending news