सीएम नीतीश कुमार ने पेड़ को बांधी राखी, जानिए इसके पीछे की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2390866

सीएम नीतीश कुमार ने पेड़ को बांधी राखी, जानिए इसके पीछे की वजह

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रक्षाबंधन के अवसर पर पटना स्थित राजधानी वाटिका में बाम्बेक्स इपलीटिका वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा है. इसके पहले 13 अगस्त 2012 को रक्षा बंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस का शुभारंभ किया था. 

सीएम नीतीश कुमार ने पेड़ को बांधी राखी, जानिए इसके पीछे की वजह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षाबंधन और बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस के अवसर पर सोमवार को पटना स्थित राजधानी वाटिका में बाम्बेक्स इपलीटिका वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजधानी वाटिका में डोरंडा का पौधा भी लगाया. 

इसके पहले 13 अगस्त 2012 को रक्षा बंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस का शुभारंभ किया था. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस की शुरुआत किए जाने का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जन जागरूकता और पौधों को संरक्षित करने के साथ अधिक से अधिक पौधारोपण करना है. जलवायु परिवर्तन से पृथ्वी को हो रहे नुकसान को कम करने के लिए पौधारोपण करना और पौधों को बचाना अति आवश्यक है. 

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं विजय कुमार सिन्हा, जल संसाधन और विधायी कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रेम कुमार और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा अधिकारी उपस्थित थे. 

ये भी पढ़ें: Railway Hospital Patna: रेल अस्पताल में लगी आग, कागजात और मशीनें जलकर राख

सीएम नीतीश कुमार ने एक्स पर लिखा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार और स्नेह का त्यौहार है. रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश-देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. 

बता दें कि 19 अगस्त, 2024 दिन सोमवार को देश में रक्षा बंधन का पर्व बनाया जा रहा है. इस दिन बहनें अपने भाई को राखी बांधती हैं. साथ ही भाई के लंबी उम्र, सुख-समृद्धि और सुरक्षा की कामना करती है.

इनपुट: भाषा  के साथ        

ये भी पढ़ें: 250 जवान बीमार, रसोई में मिला सल्फास, इस साजिश के पीछे कौन?