Railway Hospital Patna: रेल अस्पताल में लगी आग, कागजात और मशीनें जलकर राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2390709

Railway Hospital Patna: रेल अस्पताल में लगी आग, कागजात और मशीनें जलकर राख

Railway Hospital Patna News: पटना के करबिगहिया स्थित रेलवे अस्पताल के फर्स्ट फ्लोर पर सुबह 9 बजे के करीब अचानक भयंकर आग लग गईं. आग लगने से अस्पताल परिसर में कुछ देर अफरा-तफरी का माहौल रहा.

पटना में रेल अस्पताल में लगी आग

Railway Hospital Patna: पटना के करबिगहिया इलाके में रेलवे अस्पताल में 19 अगस्त, 2024 दिन सोमवार को आग लग गई. अस्पताल की पहली मंजिल पर आग लग गई, जिससे इमारत में अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई. आग लगने के बाद लोग बिल्डिंग में इधर-उधर भागने लगे. अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

जानकरी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट के कारण अस्पताल में आग लगी थी. आग लगने के लगभग 30 मिनट के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंची, उससे पहले कई मरीजों को अस्पताल के कर्मियों ने रेस्क्यू कर अस्पताल से बाहर निकाल लिया था. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन कई कागजात और मशीनें जलकर राख हो गईं हैं.

सभी मरीज सुरक्षित हैं. मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारी सीढ़ी चढ़कर खिड़कियों के रास्ते अस्पताल की पहली मंजिल में दाखिल हुए। उन्होंने इमारत के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला. वहां फायर ब्रिगेड कर्मियों के अलावा स्थानीय पुलिस भी मौजूद थी, जिन्होंने इस आग पर काबू पाने में उनकी मदद की. फायर ब्रिगेड के जवानों ने कड़ी मेहनत के बाद इस आग पर काबू पा लिया है और अच्छी बात ये है कि अस्पताल में भर्ती सभी मरीज सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें:नदी के दोनों छोर से आइए और समा जाइए! किनारे तक बना दी सड़क, पुल बनाना भूल गई सरकार

आग लगी की सूचना मिलते ही दमकल की 6 से 7 बड़ी गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. आग लगी में फंसे कई लोगों का अग्निशमन विभाग के फायर फाइटरों ने अस्पताल की खिड़की तोड़ कर रेस्क्यू किया. इस दौरान अग्निशमन विभाग के आलाधिकारी भी मौजूद रहे.

रिपोर्ट: प्रशांत कुमार सिन्हा

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर नाबालिग लड़की हत्याकांड का आरोपी संजय यादव गिरफ्तार

TAGS

Trending news