बेऊर जेल तोड़ने का खुलासा, अनंत सिंह समेत 31 कैदियों पर FIR दर्ज
Advertisement

बेऊर जेल तोड़ने का खुलासा, अनंत सिंह समेत 31 कैदियों पर FIR दर्ज

पटना के बेऊर थाना में बेऊर जेल के अधीक्षक जीतेन्द्र कुमार ने जेल को ब्रेक करने और कैदियों को भगाने कि साजिश का खुलासा करते हुए मामला दर्ज कराया है. पटना के सबसे मजबूत माने जाने वाले बेऊर जेल को ब्रेक करने कि साजिश का मास्टरमांइड आरजेडी के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को बताया गया है.

(फाइल फोटो)

पटना: पटना के बेऊर थाना में बेऊर जेल के अधीक्षक जीतेन्द्र कुमार ने जेल को ब्रेक करने और कैदियों को भगाने कि साजिश का खुलासा करते हुए मामला दर्ज कराया है. पटना के सबसे मजबूत माने जाने वाले बेऊर जेल को ब्रेक करने कि साजिश का मास्टरमांइड आरजेडी के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को बताया गया है. थाने में दर्ज FIR के मुताबिक़ जेल पर कब्जा करके कुख्यात अपराधियों को भगाने की तैयारी के लिए अनंत सिंह समेत 31 कैदियों को जिम्मेवार बताया गया है और जेल प्रशासन ने मामला का खुलासा होते ही 31 में से 27 कैदियों का जेल ट्रांसफर कर दिया है .

बताया जाता है कि जेल ब्रेक को अंजाम देने के लिए अनंत सिंह और उसके समर्थकों ने कक्षपाल से बैरक की चाबी छीन ली थी. घटना कि सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस के साथ ही मैजिस्ट्रेट को जेल में बुलाया गया था और जेल में पगली घंटी बजाई गयी थी. जानकारी के मुताबिक़ अनन्त सिंह और उसके समर्थक कैदियों ने जेलकर्मियों पर हमला भी किया जिसमें 11 जेल के सुरक्षा कर्मी घायल भी हैं.

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता का नाम 'INDIA', इंडिया को लूटने वाले ने ही नाम इंडिया रख लिया- भाजपा

बताया जाता है कि अनन्त सिंह और उसके समर्थकों ने जेल के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया और डिवीजन खंड में तैनात कक्षपाल अनिरुद्ध कुमार बैठा के साथ मारपीट की और बीच-बचाव करने पहुंचे सहायक अधीक्षक भूटेश कुमार को भी जमकर पीटा. इतना ही नहीं कारा के सिंगल सेल में पहुंचकर वहां मौजूद कक्षपाल संजीव कुमार शाह और गौतम कुमार को पीता और सेल की चाबी छीन कर कैदियों को बाहर निकाल दिया.

घटना के बाद जेल सुपरिटेंडेंट जीतेन्द्र कुमार के लिखित आवेदन पर बेऊर थाने में अनंत सिंह सहित 31 कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में अनंत सिंह, गेड़ा, गंगा गौतम, गौतम कुमार उर्फ चीकू दया, गौतम कुमार पिता- छेदी राय, गौतम कुमार पिता- अवधेश सिंह, मोहम्मद आफताब आलम, फिरोज, आफताब, पिंटू यादव, साजन कुमार, सनी कुमार, रॉकी कुमार, करण कुमार, करण सिन्हा, राजू कुमार, रितेश कुमार, संजीव कुमार, नीरज कुमार, गिरधारी यादव, नीतीश यादव, पंकज यादव, नवल राय, अतुल राज, सौरभ कुमार गुप्ता, बलदेव सिंह, साहिल राज,बबलू कुमार, शिवम कुमार शर्मा, कन्हैया सिंह और दिवाकर यादव को आरोपित किया गया है .

(Report: Rajesh Kumar)

Trending news