Bihar News: दानापुर में चोरों ने मचाया तांडव, एक दर्जन से अधिक फ्लैट में 50 लाख से ज्यादा गहनों की चोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1326912

Bihar News: दानापुर में चोरों ने मचाया तांडव, एक दर्जन से अधिक फ्लैट में 50 लाख से ज्यादा गहनों की चोरी

दानापुर रूपसपुर थाना क्षेत्र के कई इलाकों में चोरों ने एक साथ दर्जन से अधिक फ्लैट  में 50 लाख से अधिक सोने के गहने की चोरी कर लिए है. इसके अलावा 10 लाख कैश भी लेकर चोर मौके से फरार हो गए.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार की राजधानी पटना में चोरी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसके कारण लोग बेहद परेशान हैं. वहीं, हाल ही में दानापुर रूपसपुर थाना क्षेत्र के कई इलाकों में चोरों ने एक साथ दर्जन से अधिक फ्लैट  में 50 लाख से अधिक सोने के गहने की चोरी कर लिए है. इसके अलावा 10 लाख कैश भी लेकर चोर मौके से फरार हो गए. जिसके बाद से पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है. इसके अलावा स्थानीय लोगों ने पुलिस पर गश्ती नहीं करने का आरोप लगाया है. 

50 लाख के गहने की हुई चोरी
दरअसल, यह घटना राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों की है. पिछले काफी समय से राजधानी पटना में चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं. जिसके कारण लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं. यह घटना राजधानी पटना के विभिन्न आईपी इलाका रूपसपुर थाना क्षेत्र की है. यहां पर देर रात को चोरों ने वीवीआईपी इलाकों में आधे दर्जन फ्लैट में से एक साथ लगभग 50 लाख के गहने और 10 लाख का कैश चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. चोर मौके से फरार होने में कामयाब रहे. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. 

बेटी की शादी के लिए रखे थे जेवरात
गोला रोड निवासी सेवा नियुक्त इंडियन ऑयल कर्मचारी जनार्दन प्रसाद ने बताया कि पिछले दिन अपनी बेटी के घर घूमने गए हुए थे. सोमवार को उन्हें सूचना मिली कि उनके घर में भीषण चोरी हुई है. जब वह घर पहुंचे तो देखा कि घर में सभी अलमारी और सोफा टूटा पड़ा है. घटना को लेकर उन्होंने बताया कि लगभग 10 लाख के जेवरात और चार लाख कैश चोरी हुआ था. 

पुलिस कर रही जांच 
इसके अलावा वहीं दूसरी तरफ परमानंद अपार्टमेंट में देर रात चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. अपार्टमेंट में प्रभाकर कुमार ने बताया कि रविवार की देर रात चोरों के गिरोह ने परमानंद अपार्टमेंट के तीन फ्लैट से लाखों रुपए जेवरात और कीमती सामान चोरी कर फरार हो गए. घटना के बाद इन लोगों ने इसकी शिकायत रूपसपुर थाने को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरे की जांच में जुटी गई. स्थानीय लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि पिछले कई महीनों से इलाके में चोरों का आतंक काफी बढ़ गया है. पुलिस को लगातार शिकायत करने के बाद भी यहां पर पेट्रोलिंग और गश्ती नहीं की जाती है. 

वहीं, दानापुर थाना क्षेत्र के बीवी गज की है दानापुर की रहने वाली स्वर्गीय कमला कुमारी के घर को चोरो ने निशाना बनाया. यहां पर ताला तोड़ कर दस लाख के सोने के गहने लेकर चोर मौके से फरार हो गए. जिसकी शिकायत दानापुर थाने में की गई. शिकायत को इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक पटना पुलिस चोरों का पता नहीं लगा पाई है. 

4 फ्लैटों में हुई चोरी
इसके अलावा रूपसपुर थाना अध्यक्ष का कहना है कि 4 फ्लैट में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई है. मामले को लेकर FIR कर ली गई है.  इसके बाद सीसीटीवी फुटेज और डॉग स्कॉट के सहारे आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. 

पुलिस कर रही छापेमारी
पटना में बढ़ते आपराधिक और चोरी के मामलों के कारण स्थानीय लोग बेहद परेशान हैं. वहीं लोगों का कहना है कि देर रात अक्सर इस प्रकार की घटनाएं होती रहती हैं. जिसके कारण लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. साथ ही पुलिस गश्ती के लिए रात को मौजूद नहीं रहती है. जिसके कारण इस प्रकार की घटनाएं बढ़ रही हैं. वहीं, पुलिस के द्वारा अभी तक चोरों को पकड़ा नहीं गया है.  हालांकि पुलिस प्रशासन का कहना है कि वह चोरों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़िये: BPSC AAO Answer Key 2022: असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर परीक्षा की आंसर-की हुई जारी, ऐसे करें Download

Trending news