Ranchi Crime: रांची में श्रीराम जानकी मंदिर में चोरी, भगवान की मूर्तियां भी तोड़ीं, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2049267

Ranchi Crime: रांची में श्रीराम जानकी मंदिर में चोरी, भगवान की मूर्तियां भी तोड़ीं, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

Ranchi Crime News: चोरों ने मंदिर में भगवान की मूर्तियां भी तोड़ दीं. इससे लोगों में गुस्सा देखने को मिला. स्थानीय लोगों ने सड़क जाम करके विरोध-प्रदर्शन किया. हालांकि, इस दौरान एंबुलेंस को रास्ता दिया गया. 

श्रीराम जानकी मंदिर में चोरी

Jharkhand Crime News: झारखंड की राजधानी रांची में चोरी की घटनाएं काफी ज्यादा देखने को मिल रही हैं. राजधानी में चोरों से अब भगवान का घर भी सुरक्षित नहीं बता है. चोरों ने बरियातू थाना क्षेत्र में स्थित श्री राम जानकी मंदिर को अपना निशाना बनाया और भगवान का मुकुट के साथ अन्य सामान पर भी हाथ साफ कर दिया. इस दौरान चोरों ने मंदिर में स्थापित मूर्तियों को भी खंडित कर दिया. जिससे इलाके में तनाव देखने को मिल रहा है. स्थानीय लोगों ने रांची-बूटी मार्ग को जाम करके पुलिस-प्रशासन के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया. 

जानकारी के मुताबिक, बारियातू हाउसिंग कॉलोनी में स्थित श्री राम जानकी मंदिर में चोरी की घटना हुई. चोरों ने मंदिर में भगवान की मूर्तियां भी तोड़ दीं. इससे लोगों में गुस्सा देखने को मिला. स्थानीय लोगों ने सड़क जाम करके विरोध-प्रदर्शन किया. हालांकि, इस दौरान एंबुलेंस को रास्ता दिया गया. मंदिर के प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. मंदिर प्रबंधन के लोगों ने बताया कि देर रात्रि की यह घटना है. चोरों ने रात को मंदिर का ताला तोड़ मंदिर के मुकुट की चोरी कर ली है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: देवघर में अब बनेगा तिरुपति मंदिर, ट्रस्ट के द्वारा मिली सहमति

मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह-सुबह जब माली फूल देने पहुंचा तो उसने बताया कि मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ है. मंदिर परिसर में जाकर देखा तो वहां सारा सामान बिखरा पड़ा था. चोरों ने भगवान की मूर्तियां भी खंडित कर दी हैं. घटना की गंभीरता को देखते हुए सांसद संजय सेठ, रांची के विधायक सीपी सिंह और कांके विधायक समरी लाल भी मौके पर पहुंचे. बीजेपी नेताओं ने कहा कि यह चोरी नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर चोरी की मंशा होती तो चोर सारा सामान फेंककर नहीं जाते. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. इसको लेकर उत्साह को देखते हुए असामाजिक तत्वों में हताशा का माहौल है, इसलिए ये कृत्य किया गया है.

Trending news