Jharkhand News: झारखंड में फेस्टिव सीजन के दौरान हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध स्वीकार्य नहीं, करें कड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406868

Jharkhand News: झारखंड में फेस्टिव सीजन के दौरान हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध स्वीकार्य नहीं, करें कड़ी कार्रवाई

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ महापर्व समेत अन्य पर्व-त्योहारों के दौरान राज्य में बेहतर विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. कहा फेस्टिव सीजन के दौरान हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध स्वीकार्य नहीं है. ऐसा होने पर कड़ी कार्रवाई करें. 

Jharkhand News: झारखंड में फेस्टिव सीजन के दौरान हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध स्वीकार्य नहीं, करें कड़ी कार्रवाई

रांचीः Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ महापर्व सहित अन्य पर्व त्योहार को राज्य में शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर विधि व्यवस्था संधारण सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पर्व-त्योहार के दौरान किसी भी प्रकार की कोई हिंसा, उपद्रव, संगठित अपराध आदि की घटनाओं को अविलंब रोका जा सके. इसके लिए पुख्ता तैयारी रखें. अपराध को अंजाम देने वालों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें. सभी प्रशासनिक तैयारियां एक बेहतर प्लानिंग के साथ की जाए. 

उक्त निर्देश मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को झारखंड मंत्रालय में आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ महापर्व सहित अन्य पर्व-त्योहारों के दौरान विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को दिए. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों से कहा कि वर्तमान समय में छोटे-छोटे कस्बों में भी पर्व- त्योहारों को बहुत उत्साह, उमंग और खुशी के साथ मनाया जाता है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी हाल में पर्व-त्योहारों के दौरान बिजली की समस्या उत्पन्न न हो इसकी पूरी तैयारी रखी जाए. निर्बाध बिजली उपलब्ध कराने के लिए विभाग एक बेहतर बैकअप प्लान शीघ्र तैयार करें.

यह भी पढ़ें- Molestation in Dhanbad: धनबाद में स्कूल वैन के ड्राइवर ने 4 साल की छात्रा से की छेड़खानी, स्कूल प्रिंसिपल ने मानने से किया इनकार....

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आगामी 4 माह विभिन्न पर्व-त्योहारों का समय है, अधिकारी संवेदनशीलता के साथ व्यवस्थाओं को दुरुस्त और सुदृढ़ करने पर बल दें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि पर्व-त्योहारों के दौरान बिजली कटने के क्रम में कई बार दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है. ऐसे में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली आपूर्ति को लेकर बेहतर बैकअप प्लान तैयार रखी जाए.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि फेस्टिवल के दौरान संवेदनशील एवं भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरते. विशेष कर पूजा पंडालों और आसपास के क्षेत्र में असामाजिक तत्वों पर निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि गतिविधियों की निगरानी के लिए पूजा पंडालों पर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाएं जाए. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया पर पूरी नजर रखें. यदि कोई सोशल मीडिया पर अफवाह या भ्रम फैलाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करें.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि साम्प्रदायिक सौहार्द एवं संवेदनशीलता को देखते हुए असामाजिक तत्वों एवं हुड़दंगियों पर सख्ती से कार्रवाई करें. अफवाह फैलाने एवं कानून का उल्लंघन करने वाले तत्वों पर चौकसी बरतते हुए उन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति भंग करने वाले शरारती एवं असामाजिक तत्वों पर प्रशासन पैनी नजर रखे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्व-त्योहारों के दौरान तेज गति से गाड़ी चलाने वालों पर भी प्रशासन लगाम लगाए.
इनपुट- कमरान जलीली, रांची 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news