Naxal Attack: गुमला में नक्सलियों ने जलाईं 8 गाड़ियां, बमबाजी कर इलाके को किया धुआं-धुआं
Advertisement

Naxal Attack: गुमला में नक्सलियों ने जलाईं 8 गाड़ियां, बमबाजी कर इलाके को किया धुआं-धुआं

Naxal Attack: गुमला में माओवादियों ने हिंडाल्को के प्रोजेक्ट को निशाना बनाया. यहां नक्सलियों ने प्रोजेक्ट के साइट पर अटैक करते हुए 4 हाइवा, 1 ट्रक, 1 पिकअप वैन समेत 8 वाहनों को फूंक दिया है.

झारखंड न्यूज

Naxal Attack In Jharkhand: गुमला जिला अंतर्गत घाघरा थाना क्षेत्र के सेरेंगदाग माइंस में 8 जनवरी (सोमवार की) देर रात नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया है. कुल 8 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. जिसमें 5 हाईवा, एक ट्रक, एक पानी टैंकर, एक पिकअप वाहन शामिल है. नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर घटना की जिम्मेवारी ली है. 

बता दें कि कई बड़े नक्सली के मारे जाने और आत्मसमर्पण के बाद शांत गुमला जिला में फिर से एक बार नक्सलियों ने बड़ी दस्तक देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. संभवत इस घटना को लेवी और दहशत फैलाने के उद्देश्य से अंजाम दिया गया है. हालांकि इस घटना में किसी की हताहत होने की कोई सूचना नहीं है लेकिन माइंस में मजदूर में दहशत में है. 

मिली जानकारी के अनुसार, कहा जा रहा है कि हाल के दिनों में 2 इनामी नक्सली कमांडर के मारे जाने के बाद लंबे वक्त से गुमला में नक्सली गतिविधि करीब-करीब समाप्त हो गई थी. वहीं, अब नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम देकर अपनी मौजूदगी दोबारा दर्ज कराई है. इस दौरा नक्सलियों ने घटनास्थाल पर कोयल शंख जोनल कमिटी के नाम पर्चा भी छोड़कर धमकी दी है. 

ये भी पढ़ें:Bihar News: सीएस फाउंडेशन से 10 लाख रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

नक्सलियों ने पर्चा में लिखा है कि उत्खनन करने वाली कंपनी, ठेकेदार होश में आ आओ. माइंस एरिया में जनता के मूलभूत समस्याओं को हल करो, जो भी खनन क्षेत्र  में कार्य चल रहा है. उसे बंद करें. पर्चा में आगे लिखा गया है कि जो लोग समझते हैं कि पार्टी समाप्त हो गई है वह भूल में नहीं रहे. 

ये भी पढ़ें:बच्चों के विवाद में बड़ों के बीच खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर युवक की हत्या

पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. बताया जाता हैं कि 5 से 6 नक्सलियों ने पूरी वारदात को अंजाम दिया है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इस संबंध में पुलिस कुछ भी कहने से कतरा रही है

Trending news