Bihar News: एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़, फेवीक्विक लगाकर रुपए निकालने की हरकत सीसीटीवी में कैद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1341930

Bihar News: एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़, फेवीक्विक लगाकर रुपए निकालने की हरकत सीसीटीवी में कैद

पटना में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले अपराधियों ने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर लाखों रुपयों की लूट की. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

Bihar News: एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़, फेवीक्विक लगाकर रुपए निकालने की हरकत सीसीटीवी में कैद

Patna: बिहार में लगातार साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं. जिसके वजह से ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा ऑनलाइन लोगों के साथ फ्रॉड हो रहा है. साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए पटना पुलिस दर्जनों अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है. साथ ही लाखों रुपये भी बरामद कर चुकी है. हाल ही में पटना में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले अपराधियों ने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर लाखों रुपयों की लूट की. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. हालांकि जी न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
दरअसल, यह मामला 27 अगस्त कोतवाली थाना का है. यहां पर साइबर अपराधियों के द्वारा एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में साइबर अपराधी पहले तो किसी मास्टर की से एटीएम मशीन के पैनल के लॉक को खोलते हैं. उसके बाद पेचकस के सहारे डिस्प्ले पैनल को ही बाहर निकाल देते हैं. उसके बाद फेवीक्विक जैसे पदार्थ से कार्ड बॉक्स को चिपका देते हैं. ताकि कोई भी एटीएम कार्ड मशीन में डाले तो वह उसी में फंस जाए और उसका इस्तेमाल न कर सके. यह पूरी घटना वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.  
 
एसएसबी जवान के लूटे 45 हजार रुपये
इस घटना के बारें में कोतवाली थाने में एक ssb के जवान ने मामला दर्ज कराया है. जिसके साथ 45 हजार की रुपए की निकासी साइबर अपराधियों ने की है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

atm में फेवीक्विक लगाकर लूटे पैसे
बता दे, कि बीते दो दिनों पहले भी पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में atm में फेवीक्विक लगाकर लोगों के रुपए निकालने का मामला सामने आया था. जिसकी जांच करते हुए सिटी एसपी पूर्वी प्रमोद को सफलता हासिल हुई थी. एसपी ने बताया कि इस प्रकार के दर्जनों ऐसे मामले है जो कि कई थानों में दर्ज हैं. जहां फेवीक्विक लगाकर रुपए की निकासी की गई है. साथ ही कार्रवाई के दौरान गिरोह के कई सदस्यों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. 

एसपी ने बताया कि इस गिरोह में कितने मास्टरमाइंड है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. हालांकि पटना पुलिस और आर्थिक अपराध के साइबर सेल की टीम ऐसे साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करती रहती है. साइबर क्राइम अपराधियों का कोई ठिकाना नहीं होता है. जिसके कारण उन्हें पकड़ने में मुश्किल होती है.

ये भी पढ़िये: बांका में युवक का हथियार लहराते वीडियो वायरल, महिला को दी जान से मारने धमकी

Trending news