Bihar News: जमीन विवाद में युवक की हत्या, दोस्त ने घर से बुलाकर रची साजिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2389026

Bihar News: जमीन विवाद में युवक की हत्या, दोस्त ने घर से बुलाकर रची साजिश

Bihar News: बिहार के गया में जमीनी विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई. परिजनों ने बताया कि दोस्त ने मृतक को बहला फुसलाकर घर से बाहर बुलाया था.

जमीन विवाद में युवक की हत्या

गया: गया जिला के डुमरिया प्रखंड अंतर्गत छकरबंधा थाना क्षेत्र के बरहा गांव में उस समय सनसनी फैल गयी जब एक युवक का शव डैम में तैरते पाया गया. बताया जा रहा है कि इस हत्या की घटना के पीछे जमीन विवाद कारण है. इसको लेकर पीड़ित परिवार ने अपने पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाया है. वहीं मृतक की पहचान बरहा गांव निवासी 35 वर्षीय रविंद्र यादव पिता स्वर्गीय मुख्यदेव यादव के रूप में किया गया है. घटना के संबंध में मृतक के चाचा राजदेव यादव ने बताया कि उनका भतीजा 15 अगस्त को घर से निकाला था. उसके एक दोस्त ने 15 अगस्त के दिन बहला-फुसलाकर खाने-पीने की वजह से उसे घर से ले गया था. जब देर शाम तक वह घर नहीं लौटा तो हम लोग इधर-उधर काफी खोज-बिन किया पर कुछ पता नहीं चला.

16 अगस्त को जब उसके दोस्त से पूछा गया कि तुम्हारे साथ रविंद्र गया था तो कहां रह गया. तो उसने बताया कि वह ससुराल चला गया है. हम लोगों ने भी सोचा कि हो सकता है वो ससुराल चला गया होगा. इसके बाद 16 अगस्त को देर शाम को स्थानीय थाने की पुलिस के द्वारा सूचना मिली कि तारचुआं गांव स्थित डैम में एक युवक का शव पानी में तैरते हुए मिला है. हम लोगों ने सोचा कि हो सकता है किसी का शव होगा. लेकिन जब हमने शव को देखे तो उसके शरीर पर कई जख्म के निशान थे. उसका चेहरे को गंभीर रूप से पीट-पीटकर जख्मी किया गया था. जिससे चेहरा चिह्नित नहीं हो पा रहा था. लेकिन उसकी पत्नी ने उसके हाथ में कड़ा और कपड़े से पहचान की और बोली कि यह शव रविंद्र का ही है.

उन्होंने आशंका व्यक्त करते हुए बताया कि रविंद्र को उनके पड़ोसी के द्वारा ही सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र रचकर हत्या की गई है. उन्होंने बताया कि 20 दिन पूर्व उनके एक पड़ोसी के साथ एवं जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की घटना हुई थी. उस समय पड़ोसी के द्वारा कहा गया था कि वो उसके परिवार के सभी सदस्य को खत्म कर देगा. इसकी जानकारी मिलने के बाद पीड़ित चाचा राजदेव यादव ने बताया कि जब धमकी दी गई तो उसने उसकी धमकी को तवज्जों नहीं दिया लेकिन इसकी सूचना पुलिस को अपने भाई के माध्यम से जरूर दी. वहीं मारपीट की घटना के बाद थाना में मुखिया और सरपंच के बीच बैठक कराकर मामला को सुलह करा दिया गया था.

उन्होंने आशंका व्यक्त करके बताया कि इस तरह हत्या की घटना उनके पड़ोसी के द्वारा ही साजिश के तहत कराई गई है. वहीं मृतक की चाची फुलिया देवी ने बताया कि साजिश रच कर हमारे पुत्र की हत्या पड़ोसियों के द्वारा की गई है. वहीं इस हत्या के पीछे उसका दोस्त का भी हाथ है. इस हत्या के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है. वहीं घटना के बाद पहुंची स्थानीय पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए मृतक के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

.ये भी पढ़ें- Bihar News: जमुई में ऑटो से लगभग 24 लाख कैश बरामद, प्रतिबंधित दवा के साथ तीन गिरफ्तार

Trending news