न किसी थाने में इनामी और न ही कही मुकदमा फिर भी यूपी पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर, जाहिद के परिजन का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2444880

न किसी थाने में इनामी और न ही कही मुकदमा फिर भी यूपी पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर, जाहिद के परिजन का आरोप

Mohammed Zahid Encounter: यूपी पुलिस ने गाजीपुर में हुए एक एनकाउंटर में वांछित मोहम्मद जाहिर को मार गिराया है. अब मोहम्मद जाहिद के परिजन इस मामले में पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं. जाहिद पर आरपीएफ के दो सिपाहियों की हत्या का आरोप था. 

एनकाउंटर में मारे गए मोहम्मद जाहिद के परिजन (Video Grab)

Mohammed Zahid Encounter: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो सिपाहियों की हत्या के मामले में वांछित मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू को यूपी एसटीएफ ने सोमवार की रात को एक मुठभेड़ में मार गिराया. मृतक जाहिद उर्फ सोनू के परिजन ने यूपी पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाते हुए कहा है कि हमारे बेटे पर किसी प्रकार का इनाम घोषित नहीं है और न ही किसी थाने में मुकदमा दर्ज है. फिर भी उसका फर्जी तरीके से एनकाउंटर कर दिया गया. 

READ ALSO: Patna: हाइवा ने स्कूटी सवार मां बेटे को रौंदा, महिला की मौके पर मौत, पुत्र जख्मी

कुछ दिन पहले ट्रेन नंबर 15631 गुवाहाटी एक्सप्रेस में आरपीएफ के दो सिपाही जावेद खान और प्रमोद शराब माफिया की खोजबीन कर रहे थे. इस बीच आरोप है कि मोहम्मद जाहिद और उसके साथी ने इन दोनों जवानों को ट्रेन से फेंक दिया था. दोनों सिपाही शहीद हो गए थे. सोमवार देर रात आरपीएफ, एसटीएफ और नोएडा यूनिट गाज़ीपुर पुलिस के साथ मुजाहिद की गिरफ्तारी करने गई थी. 

इस दौरान जाहिद और उसके साथियों ने UP पुलिस पर गोलीबारी की. यूपी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में फुलवारी शरीफ, मसूर मोहल्ले का रहने वाला मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू ढेर हो गया. आनन फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यूपी पुलिस ने जाहिद उर्फ सोनू पर एक लाख का इनाम घोषित किया था. इसके अलावा बिहार और यूपी में उसके खिलाफ अपहरण, हत्या और शराब से संबंधित दर्जनों मामला दर्ज होने की बात कही गई थी. फुलवारी शरीफ निवासी मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू के परिजन ने यूपी पुलिस पर तमाम आरोप लगाते हुए फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगा दिया. 

READ ALSO: जानिए आखिर फांसी की सजा सुनाने के बाद पेन की निब क्यों तोड़ देते हैं जज?

जाहिद के पिता ने बताया कि 2 दिन पहले UP पुलिस हमारे घर आई थी और हमारे बेटे को उठाकर ले गई. इसके बाद सोमवार की रात को फर्जी तरीके से एनकाउंटर कर दिया गया. उस पर न तो एक लाख का इनाम था और न ही शराब तस्करी का कोई मामला दर्ज था.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news