Bokaro: सिमुलिया उप स्वास्थ्य केंद्र को चालू करने की उठी मांग, ग्रामीण बोले- जल्द हो शुरू
X

Bokaro: सिमुलिया उप स्वास्थ्य केंद्र को चालू करने की उठी मांग, ग्रामीण बोले- जल्द हो शुरू

Bokaro News: ग्रामीणों का कहना है कि सिमुलिया में भवन बना हुआ है जहां अस्पताल की शुरुआत तो हुई थी लेकिन डॉक्टरों के नहीं आने की वजह से बाद में यह बंद हो गया. 

 

Bokaro: सिमुलिया उप स्वास्थ्य केंद्र को चालू करने की उठी मांग, ग्रामीण बोले- जल्द हो शुरू

Bokaro: बोकारो के चास में बंद पड़े स्वास्थ्य केंद्र को चालू कराने की ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से अपील की है. गांव वालों का कहना है कि लंबी दूरी तय करके इलाज कराने के लिए जिला मुख्यालय अस्पताल जाना पड़ता है.

ऐसे में यदि पास में स्वास्थ्य केंद्र हो तो लोगों के लिए काफी आसान हो जाएगा. ग्रामीणों का कहना है कि सिमुलिया में भवन बना हुआ है जहां अस्पताल की शुरुआत तो हुई थी लेकिन डॉक्टरों के नहीं आने की वजह से बाद में यह बंद हो गया.  

दरअसल, बोकारो के चास प्रखंड के सिमुलिया उप स्वास्थ्य केंद्र को चालू करवाने की जिला प्रशासन से अपील की गई है. बोकारो के चास प्रखंड अंतर्गत गोपालपुर पंचायत के सुदूरवर्ती गांव खेड़ा बेड़ा सिमुलिया तथा अगरदहा के ग्रामीण जनता की समस्याओं को देखते हुए सिमुलिया के बंद पड़े उप स्वास्थ्य केंद्र को फिर से चालू कराने की मांग उठी है.

भाजपा के बोकारो नगर मंडल प्रभारी सपन गोस्वामी ने जिला प्रशासन से मांग की है कि इसे ग्रामीणों की मांग में जल्द शुरू किया जाना चाहिए. ग्रामीणों ने स्वास्थ्य की समस्या को बड़ी समस्या होने की बात भी कही है.

ग्रामीणों ने बताया कि यह स्वास्थ्य केंद्र 2012 में ही चालू किया गया था परंतु ना तो यहां कोई डॉक्टर आते हैं और ना ही कोई नर्स जिसके कारण ग्रामीणों को स्वास्थ्य इलाज के लिए काफी दिक्कतें होती है.

लोगों को स्वास्थ्य लाभ के लिए अपने गांव व आसपास के गांव में में कोई चिकित्सा व्यवस्था नहीं होने की वजह से  बीमार पड़ जाने पर उन्हें बोकारो जाना पड़ता है. यही नहीं गर्भवती महिला को स्वास्थ्य चिकित्सा की जरूरत पड़ने पर भी उन्हें कई किलोमीटर दूर बोकारो सदर अस्पताल जाना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- शादी से पहले पिता से नाराज हो गए थे नीतीश कुमार, फिर फणीश्वरनाथ ने भेजा था अपनी बेटी से विवाह का प्रस्ताव

गांव वाले कहते हैं कि काफी दूर होने की वजह से कई बार वहां तक पहुंचते-पहुंचते गंभीर मरीजों की जान जाने की भी संभावना होती है.भाजपा नेता ने कहा कि जनता की समस्याओं को देखते हुए जिला प्रशासन को उप स्वास्थ्य केंद्र को फिर से चालू कराने की दिशा में काम करना चाहिए ताकि यहां की ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news