बोकारो के गोल्डी ने साधा गोल्ड पर निशाना, 50 मीटर व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में हासिल की जीत
Advertisement

बोकारो के गोल्डी ने साधा गोल्ड पर निशाना, 50 मीटर व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में हासिल की जीत

झारखंड के लाल गोल्डी ने मिश्रा ने गुजरात में चल रहे 36 वें. नेशनल गेम्स 2022 में गोल्ड मैडल हासिल किया है. गोल्डी ने ये गोल्ड मंगलवार को आयोजित 'इंडियन राउंड' 50 मीटर व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता है.

बोकारो के गोल्डी ने साधा गोल्ड पर निशाना, 50 मीटर व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में हासिल की जीत

बोकारो- झारखंड के बोकारो जिले के चंदनकियारी प्रखंड निवासी गोल्डी मिश्रा ने गुजरात में चल रहे 36वें नेशनल गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल हासिल किया है. गोल्डी ने यह गोल्ड मंगलवार को आयोजित 'इंडियन राउंड' 50  मीटर व्यक्तिगत तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता है. इस जीत ने नेशनल गेम्स में झारखंड का परचम लहरा दिया है. गोल्डी ने राज्य के साथ-साथ बोकारो जिले का भी मान बढ़ाया है.

पंजाब के आजाद वीर सिंह को फाइनल में दी शिकस्त
इंडियन राउंड की व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल मैच में गोल्डी मिश्रा का मुकाबला पंजाब के आजाद वीर सिंह के साथ हुआ था. जिसमें गोल्डी ने अपना हुनर दिखाते हुए शानदार प्रदर्शन किया और आजाद वीर सिंह को हराकर गोल्ड मेडल को अपने नाम कर लिया.

उपायुक्त ने फोन कर दी जीत की बधाई
गोल्डी के जीतने की खबर जैसे ही सामने आई. परिवार समेत पूरे जिले में खुशी का माहौल बन गया. बोकारो उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने गोल्डी से फोन पर बात कर उसे बधाई दी, साथ ही भविष्य के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी दी. यही नहीं उपायुक्त ने कहा कि गोल्डी के वापस आने पर जिला प्रशासन द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर तीरंदाजी प्रतियोगिता में गोल्डी ने राज्य और बोकारो को एक अलग पहचान दिलाई है. आज का दिन बोकारो के लिए सदैव महत्वपूर्ण रहेगा. इसके साथ ही उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने गोल्डी के कोच महेंद्र करमाली को भी बधाई दी.

गोल्डी की जीत से खेल प्रेमियों में उत्साह 
उधर गोल्डी के गोल्ड जीतने की खबर आने के बाद से ही खेल प्रेमियों में उत्साह का माहौल है. चंदनकियारी प्रखंड में राज्य सरकार द्वारा संचालित तीरंदाजी डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र से जुड़े खिलाड़ियों और गोल्डी के साथी खिलाड़ियों में भी उसकी जीत पर खुशी जाहिर की.

तीरंदाजी डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र में लेते हैं ट्रेनिंग
गौरतलब है कि वर्तमान में गुजरात में संचालित 36वें नेशनल गेम्स 2022 में जिले से दो खिलाड़ी गोल्डी मिश्रा और अनु सिंह 'इंडियन राउंड' तीरंदाजी प्रतियोगिता में झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व कर रहें हैं. गोल्डी मिश्रा जिले के चंदनकियारी प्रखंड के राज्य सरकार द्वारा संचालित तीरंदाजी डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं. जिला प्रशासन द्वारा उन्हें हर संभव सुविधा मुहैया कराई जाती हैं.

(इनपुट-मृत्युंजय मिश्रा/जूही उरूषा खान)

यह भी पढ़े- मुजफ्फरपुरः दुर्गा पूजा का मेला देखकर लौट रही नाबालिग बच्ची से गैंगरेप, बच्ची की हालत नाजुक

Trending news