जिंदा रहना है तो गांव छोड़ना होगा! कोयलांचल में सड़क से लेकर घर की दीवारों पर बस दरार ही दरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400615

जिंदा रहना है तो गांव छोड़ना होगा! कोयलांचल में सड़क से लेकर घर की दीवारों पर बस दरार ही दरार

Jharkhand News: कोयलांचल यानी धनबाद में लगातार हो रही बारिश के वजह से झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों पर भू धसान का खतरा मंडरा रहा है. कभी भी वहां बड़ी घटना होने की संभावना है. इसके बावजूद बीसीसीएल प्रबंधक के ओर से अभी तक इसका सुध नहीं लिया गया है.

जिंदा रहना है तो गांव छोड़ना होगा! कोयलांचल में सड़क से लेकर घर की दीवारों पर बस दरार ही दरार

Dhanbad News: कोयले की खानों के लिए मशहूर कोयलांचल, जिसे लोग धनबाद के नाम से जानते हैं. धनबाद यानी कोयलांचल राज्य झारखंड में स्थित एक शहर है. यहां लगातार हो रही बारिश के कारण जहां एक तरफ किसानों के चेहरे पर खुशी है, वहीं दूसरी तरफ झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों के चेहरे पर डर और संकट का बादल मंडरा रहा है. यहां भू धसान का खतरा मंडरा रहा है, कभी भी कोई बड़ी घटना होने की संभावना जताई जा रही है. 

झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र में लोगों पर भू धंसान का खतरा 
लगातार हो रही बारिश के कारण झरिया अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों पर भू धंसान का खतरा मंडरा रहा है. आए दिन गैस रिसाव से भू धसान कहीं न कहीं, किसी न किसी क्षेत्र में हो रहा है. बीसीसीएल एरिया 10 के लोदना नीचे कुजामा बस्ती में रह रहे लोग को भू धसान का डर सता रहा है. पूरे बस्ती में जगह-जगह सड़क और घरों में दरारें पड़ गई है. जिसके कारण हजारों की आबादी पर भू धसान का खतरा मंडरा रहा है. 

ये भी पढ़ें: दोस्तों ने डूबने के लिए छोड़ दिया! पार्टी कर रहे थे 3 दोस्त, एक नदी में कूद गया

सड़क समेत घरों में दरार 
इस दौरान कई घर भी गिर गए हैं, वहीं स्थानीय लोगों ने इस संबंध में बताया कि दो-तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण कई घर गिर गए हैं. सड़क समेत घरों में दरारें पड़ गई है. स्थानीय बीसीसीएल प्रबंधक अभी तक हम लोगों से सुध तक लेने नहीं आई है. कहीं भी इस क्षेत्र में बड़ी भू धसान की घटना घट सकती है. 

ये भी पढ़ें: धनबाद में तेज रफ्तार कार ने सड़क पर पड़े व्यक्ति को कुचला, फिर हुआ फरार

सुरक्षित स्थान पर पुनर्वास की मांग 
लोगों की मांग हैं कि उन्हें सुरक्षित स्थान पर पुनर्वास कराया जाए, ताकि किसी के साथ किसी प्रकार की कोई घटना न हो सकें. बीसीसीएल प्रबंधक को कई बार लोगों के द्वारा इसकी सूचना दी गई है. इसके बावजूद उन लोगों से अभी तक इसका सुध नहीं लिया गया है.

इनपुट - नितेश मिश्रा 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news