पाकुड़ में शॉर्ट सर्किट के बाद घर में लगी भंयकर आग, सारा सामान जलकर राख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1457825

पाकुड़ में शॉर्ट सर्किट के बाद घर में लगी भंयकर आग, सारा सामान जलकर राख

Jharkhand News: झारखंड के पाकुड़ जिले के पाकुड़ सदर प्रखंड अंतर्गत इलामी गांव में शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई. हालांकि बिजली के तार से हुए इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर तो नहीं है.

(फाइल फोटो)

पाकुड़:Jharkhand News: झारखंड के पाकुड़ जिले के पाकुड़ सदर प्रखंड अंतर्गत इलामी गांव में शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई. हालांकि बिजली के तार से हुए इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर तो नहीं है, लेकिन एक गरीब बेसहारा बुजुर्ग दंपत्ति के आशियाना को तबाह कर दिया. हादसे में घर का सारा सामान भी स्वाहा हो गया. 

क्या है पूरा मामला
बताया गया कि बिजली तार के स्पार्क से अचानक निकली चिंगारी से लगी आग में बुजुर्ग दंपत्ति की जान तो बच गई. लेकिन आशियाना जलकर खाक हो गया. घटना से बेघर हो चुके बुजुर्ग दंपत्ति का आशियाना के साथ-साथ सारा सामान भी जलकर तबाह हो गया. एक भी सामानों को बचाया नहीं जा सका. मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग शीश मोहम्मद और उनकी पत्नी गंभीर नींद में थे. इसी दौरान अचानक घर में आग लग गई. किस्मत अच्छी रही की आसपास के लोगों को आग के बारे में भनक लग गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने बुजुर्ग दंपत्ति को समय रहते घर से बाहर निकाला. इसी बीच आग तेजी से फैलती गई और देखते ही देखते पूरा घर जलकर खाक हो गया.

सरकारी लाभ दिलाने का प्रयास
आग की लपटें इतनी तेज थी कि ग्रामीणों की सारी मेहनत बेकार गई. घर में रखे अन्य सामानों को भी नहीं बचाया जा सका. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत तो की लेकिन आग पर तत्काल काबू नहीं पाया गया. जिससे पूरा घर और घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. मुखिया अब्दुस समद ने कहा कि बुजुर्ग दंपत्ति बेघर हो गए हैं. यहां तक कि घर में एक दाना भी नहीं बचा है. पीड़ित दंपत्ति को सरकारी लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा.
इनपुट- सोहन प्रमाणिक

यह भी पढ़ें- Chemical Blast in Nawada: नवादा में भयावह केमिकल ब्लास्ट, महिला समेत दो झुलसे, हालत गंभीर

Trending news