जामताड़ा ट्रेन हादसे में पीएम मोदी ने जताया दुख, रेलवे ने जारी किया ये बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2133215

जामताड़ा ट्रेन हादसे में पीएम मोदी ने जताया दुख, रेलवे ने जारी किया ये बयान

Jharkhand Train Accident: रेलवे ने बयान दिया है कि इस मामले में आग लगने की कोई आशंका नहीं है. ट्रेन नंबर 12254 अलार्म चेन खींचने की वजह से रुकी थी. तब ही दो लोग ट्रैक पर आ गए, जिन्हें MEU ट्रेन ने कुचल दिया. रेलवे के मुताबिक इस हादसे में मारे गए लोग ट्रैक पर यात्री नहीं थे.

 

जामताड़ा ट्रेन हादसे में पीएम मोदी ने जताया दुख, रेलवे ने जारी किया ये बयान

जामताड़ा: जामताड़ा और विद्यासागर स्टेशन के बीच हुए ट्रेन हादसे में 12 लोगों की चपेट में आने की खबर है, जिसमें अब तक 2 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा है कि झारखंड के जामताड़ा में हादसे की खबर सुनकर उन्हें बहुत दुख हुआ है और जिन लोगों ने इसमें अपने परिवार को खो दिया है, उनके प्रति उनकी संवेदना है. इसके अलावा कहा कि वह उन घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

ट्रेन में नहीं लगी थी आग : रेलवे
रेलवे के बयान के अनुसार बता दें कि इस मामले में आग लगने की कोई आशंका नहीं है. ट्रेन नंबर 12254 अलार्म चेन खींचने की वजह से रुकी थी. तब ही दो लोग ट्रैक पर आ गए, जिन्हें MEU ट्रेन ने कुचल दिया. रेलवे के मुताबिक इस हादसे में मारे गए लोग ट्रैक पर यात्री नहीं थे. इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी गठित की गई है. इस मामले में तीनों सदस्य अपने स्तर पर जांच करेंगे.

मेडिकल टीम और एम्बुलेंस मौके पर : डिप्टी कमिश्नर 
जामताड़ा के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन यात्रियों पर चढ़ गई है. कुछ लोगों की मौत हो गई है. इस मामले में कितने लोगों की जान गई है, यह बाद में पता चलेगा. मौके पर मेडिकल टीम और एम्बुलेंस पहुंच चुकी है.

हादसे में मरने वालों के परिजनों की हर संभंव करेंगे मदद : इरफान अंसारी

जामताड़ा में हुए रेल हादसे पर स्थानीय विधायक इरफान अंसारी ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इस रेल हादसे में लगभग तीन लोगों की जान गई है और कई लोग लापता है. ऐसी सूचना मुझे मिल रही है. निश्चित तौर पर यह दुखदायक घटना है. इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं और यहां रहने वाले लोग भी दुखी है. जानकारी मिलते ही मैंने रेल प्रशासन और जिला प्रशासन से युद्ध स्तर पर काम करने को कहा है. यह घटना कैसे घटी क्यों घटी इन चीजों की जांच करने का भी निर्देश दिया है. जिनकी भी जान गई है उनको हर संभव मैं मदद करूंगा.

 

बिहार के मुंगेर में ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मुंगेर के किऊल जमालपुर रेल खंड स्थित सारोबाग हाल्ट के पश्चिमी छोर से कुछ दूरी डाउन लाइन में लगभग 35 वर्षीय अज्ञात युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही जमालपुर जीआरपी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जमालपुर ले गई है. मृतक युवक की पहचान नहीं हो पाई. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि ट्रेन से गिरकर युवक की मौत हुई है. 

ये भी पढ़िए-  बिहार में स्कूल टाइमिंग वाला लेटर निकला फर्जी, केके पाठक ने नहीं निकाला कोई आदेश

Trending news