Live Darshan Deoghar Temple: मन्नत पूरी होने पर देवघर पहुंचा मुस्लिम युवक, बाबा बैद्यनाथ का किया जलाभिषेक
Advertisement

Live Darshan Deoghar Temple: मन्नत पूरी होने पर देवघर पहुंचा मुस्लिम युवक, बाबा बैद्यनाथ का किया जलाभिषेक

Shravani Mela 2023 Live Update: बिहार के सुल्तानगंज के रहने औरंगजेब अहमद ने देवघर जाकर महादेव पर जल अर्पित कर अपनी आस्था जताई. उसने गेरुआ वस्त्र पहनकर बोल बम का नारा लगाते हुए बिहार के सुल्तानगंज से झारखंड में देवघर तक पैदल यात्रा की और बाबाधाम में बाबा बैद्यनाथ की पूजा की.

बाबा बैद्यनाथ
LIVE Blog

Live Darshan Deoghar Temple: सावन का पतित-पावन महीना चल रहा है. हिंदू धर्म में इस महीने का विशेष महत्व होता है. यह देवों के देव महादेव का प्रिय महीना माना जाता है. मान्यता है कि भगवान भोलेनाथ को खुश करने के लिए ये महीना अति उत्तम है. सावन में देशभर के शिवालयों को सजा दिया गया है. शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. देशभर में कांवड़ यात्रा भी निकाली जा रही है. बाबा बैद्यनाथ के धाम देवघर भी लाखों की संख्या में कांवड़िए पहुंचते हैं. मान्यता है कि बाबा के दरबार से कोई भी खाली हाथ नहीं जाता. बाबा के दरबार में एक मुस्लिम युवक ने भी मन्नत मांगी थी, अब उसकी मनोकामना पूरी हो गई तो उसने बाबा का जलाभिषेक किया. 

 

23 July 2023
10:13 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: रेलवे ने 4 स्पेशल ट्रेनें चलाईं

श्रावणी मेला के अवसर पर श्रद्धालुओं की संख्या और सहूलियत को देखते हुए भारतीय रेलवे ने दो जोड़ी यानी 4 श्रावणी स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है. रेलवे द्वारा समस्तीपुर से भागलपुर और दानापुर से जसीडीह के बीच एक-एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार गाड़ी सं. 03244 दानापुर-जसीडीह श्रावणी मेला स्पेशल 17 जुलाई से 29 अगस्त तक हर रविवार, सोमवार व मंगलवार को दानापुर से 7:20 बजे खुलकर 12:55 बजे जसीडीह पहुंचेगी. वहीं, वापसी में गाड़ी सं. 03243 जसीडीह-दानापुर श्रावणी मेला स्पेशल 17 जुलाई से 29 अगस्त तक हर रविवार, सोमवार व मंगलवार को जसीडीह से 14:30 बजे खुलकर 21 बजे दानापुर पहुंचेगी.

10:09 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: स्कूटी की चपेट में आने से 2 कांवड़िए घायल

झारखंड के सिमडेगा से हजारों की संख्या में कांवड़िए उड़ीसा के वेदव्यास गए थे. उड़ीसा से कांवड़ उठाकर कांवड़ियों का जत्था सिमडेगा की ओर आ रहा था. इसी क्रम में ठेठईटांगर थाना इलाके के केरिया घाटी में एक स्कूटी सवार ने दो कावड़ियों को टक्कर मार दी. इस घटना में दोनों कांवड़िए बुरी तरह से घायल हो गए हैं. दोनों को ठेठईटांगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया कि स्कूटी सवार काफी नशे की हालत में था और तेज गति से स्कूटी चला रहा था. 

10:07 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: तीसरे सोमवार पर बन रहे 3 शुभ योग

सावन का तीसरा सोमवार 24 जुलाई को है. इस दिन कई शुभ योग बन रहे हैं. 24 जुलाई को सावन के तीसरे सोमवार पर साव अधिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. यह तिथि दोपहर 01 बजकर 41 मिनट तक है. इस दिन रवि योग, शिव योग और सिद्ध योग बन रहा है. रवि योग सुबह 05 बजकर 38 मिनट से प्रारंभ हो जाएगा जो रात 10 बजकर 12 मिनट तक रहेगा. इस दिन सुबह से ही शिव योग बना है, जो दोपहर 02 बजकर 52 मिनट तक रहेगा. वहीं सिद्ध योग दोपहर 02:52 बजे से पूरी रात तक है.

10:05 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: एक कांवड़िए की दिमागी हालत बिगड़ी

देवघर जा रहे एक कांवड़िए की रास्ते में तबियत बिगड़ गई. उसकी दिमागी हालत भी सही नहीं बताई जा रही है. वह अपना नाम और पता भी नहीं बता पा रहा है. वह कभी अपना नाम प्रवीण कुमार कभी सुधीर कुमार कभी आशुतोष कुमार तो कभी अमित कुमार बता रहा है. इसी तरह वह अपना पता भी अलग-अलग बता रहा है. वह कभी रामगढ़ तो कभी जयपुर का निवासी बता रहा है. कांवड़िए को कटोरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस उसके परिजनों को तलाश करने में जुटी है.

10:01 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बेटे के स्वास्थ्य की मांगी थी मन्नत

बाबा का जलाभिषेक करने वाले मुस्लिम युवक औरंगजेब अहमद ने बताया कि 10 साल की बेटे के दिल की बीमारी थी. उसने कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन कोई आराम नहीं मिला. डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की सलाह दी लेकिन यह भी कहा कि ऑपरेशन के बाद ठीक हो ही जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है. इसके बाद गुजरात के अहमदाबाद स्थित सत्य साईं अस्पताल में ऑपरेशन कराने पहुंचा. इसी दौरान उसने अस्पताल में स्थित शिव मंदिर में मन्नत मांगी कि अगर उनका बेटा स्वस्थ हो जाता है तो वह देवघर जाकर जल चढ़ाएगा. बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा और उसका बेटा पूरी तरह स्वस्थ हो गया.

Trending news