Live Darshan Deoghar Temple: चौथी सोमवारी पर बाबा गरीब नाथ का गेंहू से हुआ महाश्रृंगार, लाखों भक्तों ने किया जलाभिषेक
Advertisement

Live Darshan Deoghar Temple: चौथी सोमवारी पर बाबा गरीब नाथ का गेंहू से हुआ महाश्रृंगार, लाखों भक्तों ने किया जलाभिषेक

Shravani Mela 2023 Live Update: सावन के महीने में 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना बेहद मंगलकारी माना जाता है. हालांकि, समय और पैसों के अभाव में ऐसा कर पाना हर किसी के लिए संभव नहीं होता है. देवघर में स्थापित बाबा बैद्यनाथ शिवलिंग भी 12 ज्योतिर्लिंग में आता है. सावन के मौसम में बाबाधाम में लाखों की संख्या में शिवभक्त आते हैं. 

 

बाबा बैद्यनाथ
LIVE Blog

Live Darshan Deoghar Temple: सावन का पतित-पावन महीना चल रहा है. इस मौके पर देशभर के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. देशभर में कांवड़ यात्रा भी निकाली जा रही है. ऐसा माना जाता है कि भगवान भोलेनाथ को खुश करने के लिए ये महीना अति उत्तम है. देवधर में बाबा बैद्यनाथ के धाम में कांवड़ियों का आना मलमास में भी  जारी है. 31 जुलाई को सावन का चौथा सोमवार पड़ा था. सावन के चौथे सोमवार को भी बाबाधाम में लाखों की संख्या में शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया. इस दौरान प्रशासन की ओर से भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

01 August 2023
07:21 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: झूमते-गाते बाबाधाम आ रहे कांवड़िए

पुरुषोत्तम मास की पहली तेरस पर बाबाधाम आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. कंधे पर कांवर लिए अलग-अलग जत्थों में कांवरिये झूमते-गाते बाबा नगरी आ रहे हैं. कांवड़ियों से अधिक पुरुषोत्तम मास में आए भक्तों की भीड़ रही. भक्तों की कतार दो-ढाई किमी तक पहुंच गई थी. शिवगंगा से लेकर मंदिर तक कांवड़ियों का रेला देखने को मिला.

06:45 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बरेली में कांवड़ियों पर लाठीचार्ज मामले में योगी सरकार सख्त

यूपी के बरेली में रविवार (30 जुलाई) को कांवड़ियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार काफी सख्त नजर आ रही है. सरकार ने दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. योगी सरकार में राज्य मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने घटनास्थल का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस ने कांवड़ियों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. इसमें जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. वहीं कैंट से बीजेपी विधायक संजीव अग्रवाल ने कहा कि शिव भक्तों और कांवड़ियों पर राज्य सरकार पुष्प वर्षा करवा रही है और बरेली पुलिस प्रशासन उन पर लाठीचार्ज कर रही है. यह कार्रवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

06:44 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बाबा गरीब नाथ का गेंहू से हुआ महाश्रृंगार

बिहार का देवघर कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ धाम में चौथी सोमवारी को शिवभक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. चौथी सोमवारी पर बाबा गरीब नाथ का गेंहू से भव्य महाश्रृंगार किया गया. मंदिर के प्रधान पुजारी विनय पाठक, पुजारी अभिषेक पाठक और अन्य पुजारियों ने मिलकर महाशृंगार के बाद महाआरती की. मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक ने बताया कि सावन की हर सोमवारी पर बाबा गरीब नाथ का विशेष श्रृंगार किया जाता है. पहली सोमवारी पर बाबा का फूलों से श्रृंगार किया गया था. दूसरी सोमवारी पर चावल से और तीसरी सोमवारी पर फलों से महाशृंगार किया गया है और चौथी सोमवारी को बाबा गरीब नाथ का गेंहू से भव्य महाश्रृंगार किया गया है. डीडीसी आशुतोष द्विवेदी भी अपने परिवार के साथ बाबा के दर्शन करने पहुंचे. 

Trending news