Jharkhand News: बोकारो में बंद पड़ी खदान धंसी, फंसा युवक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement

Jharkhand News: बोकारो में बंद पड़ी खदान धंसी, फंसा युवक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भारी बारिश के कारण रेस्क्यू टीम अवैध खदान के अंदर फंसे युवक को बाहर नहीं निकाल पा रही हैं. स्वांग गोविंदपुर फेज टू कोलियरी के मैनेजर सुनील कच्छप ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जैसे ही टीम खदान के अंदर जाती है. तभी भारी बारिश दिक्कत खड़ी करती है

(फाइल फोटो)

Bokaro: झारखंड के बोकारो में  CCL कथारा प्रक्षेत्र अंतर्गत स्वांग कोलियरी में बंद पड़ी पिपराडीह खदान में गुरुवार की शाम को चाल धंस गई. जिसमें एक युवक फंस गया है. जिसको लेकर पिछले तीन दिनों से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लेकिन इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच में लगातार बारिश के कारण रुकावट आ रही है. जिसके कारण अभी तक युवक को बाहर नहीं निकाला जा सका है.

भारी बारिश के कारण हो रही है दिक्कत
दरअसल, गुरुवार की शाम को बोकारो के गोमिया के पिपराडीह करमटिया जंगल में संचालित अवैध कोयला खदान के सुरंग में चाल धंसने की घटना हुई थी. जहां पर कुछ लोगों के द्वारा बंद पिपराडीह खदान में घुसकर कोयला की खुदाई की जा रही थी. उसी दौरान चाल धंस गई थी. तभी वह युवक उसमें दब गया और उसके साथ के लोग बाल बाल बच गए. इस घटना की जानकारी मिलते ही गोमिया थाना प्रभारी राजेश रंजन दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और उसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस समय झारखंड में लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण चाल धंसने में फंसे व्यक्ति को आज तीन दिन हो गए हैं और उसे बाहर नहीं निकाला जा सका है. भारी बारिश के चलते रेस्क्यू टीम को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रेस्क्यू टीम को अभी तक इसमें कोई सफलता हासिल नहीं हुई है. 

तीन दिनों से जारी है ऑपरेशन
बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण रेस्क्यू टीम अवैध खदान के अंदर फंसे युवक को बाहर नहीं निकाल पा रही हैं. स्वांग गोविंदपुर फेज टू कोलियरी के मैनेजर सुनील कच्छप ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जैसे ही टीम खदान के अंदर जाती है. तभी भारी बारिश दिक्कत खड़ी करती है और टीम को वापस लौटना पड़ता है. पिछले 3 दिनों से बोकारो में रुक रुक कर लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. सुरक्षा कारणों से दोबारा से रेस्क्यू कार्य को रोक दिया जाता है.  सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि यह उनके लिए नया स्थान है, अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है कि कितना अंदर तक जाना होगा. वहीं, लगातार बारिश के कारण पानी भरने की भी संभावना है. इसके अलावा मिट्टी भी गिरनी शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि मौसम साफ होने के बाद ऑपरेशन वापस से शुरू किया जाएगा. 

ये भी पढ़िये: Bihar News: जहानाबाद में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई गोलीबारी, इलाके में मची सनसनी

Trending news