Bihar News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, औरंगाबाद में चाइनीज ड्रोन बरामद
Advertisement

Bihar News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, औरंगाबाद में चाइनीज ड्रोन बरामद

Bihar News: औरंगाबाद में सर्च अभियान में सुरक्षाबलों को मोटोरोला के 15 सेट वॉकी-टॉकी, नक्सल साहित्य, एक विदेशी ड्रोन, आंख जांचने के उपकरण और अन्य सामान बरामद किये हैं.

Bihar News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, औरंगाबाद में चाइनीज ड्रोन बरामद

औरंगाबाद:Bihar News: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले के मदनपुर प्रखंड के जंगली तटीय इलाकों में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमले की साजिश को विफल कर दिया गया है.  सर्च अभियान में सुरक्षाबलों को मोटोरोला के 15 सेट वॉकी-टॉकी, नक्सल साहित्य, एक विदेशी ड्रोन, आंख जांचने के उपकरण और अन्य सामान बरामद किये हैं. सोमवार को इसका खुलासा एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने प्रेस कांफ्रेंस करके किया.

एक चाइनिज ड्रोन बरामद
औरंगाबाद एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पुलिस को ये गुप्त सूचना मिली थी की मदनपुर थाना क्षेत्र के डोभा कस्मर स्थान, विदाई नगर, बंदी मोरवा, निमिया बथान और आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है. सूचना के बाद तीन सितंबर को कोबरा 205 के समादेष्टा और उनके संयुक्त निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मुकेश कुमार और 205 के उप समादेष्टा संजय बेलाल के संयुक्त नेतृत्व में कोबरा के साथ-साथ सीआरपीएफ 47 वाहिनी और स्थानीय टीम की ओर से इलाके में संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया.

ये भी पढ़ें- Bihar News: नालंदा में अज्ञात वाहन ने मारी महिला को टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत

नक्सली गतिविधियों पर बहुत जल्द सौ प्रतिशत अंकुश
इस अभियान में काले रंग की नक्सली वर्दी, दवाई, खाने-पीने के सामान, हर दिन उपयोग होने वाले सामान, 14 मीटर काला कपड़ा, 70 की संख्या में नक्सल बैज को बरामद किया गया. जिसे उसी जगह पर नष्ट कर दिया गया. इस क्रम में सुरक्षाबलों को एक चाइनिज ड्रोन,15 मोटोरोला के वॉकी टॉकी, नक्सल साहित्य और आंख जांचने की मशीन कीट भी बरामद हुए. चार सितंबर को इस मामले से संबंधित प्राथमिकी मदनपुर थाने में दर्ज करायी गयी है. इसमें 11 नक्सलियों को नामजद और 10 से 15 अज्ञात नक्सलियों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है. एसपी ने कहा कि लगातार हो रही कार्रवाई से नक्सलियों का मनोबल गिरा है. नक्सली गतिविधियों पर बहुत जल्द सौ प्रतिशत अंकुश लग जायेगा.

Trending news