गया नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल 11 वां दिन, शहर में गंदगी का अंबार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1339320

गया नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल 11 वां दिन, शहर में गंदगी का अंबार

Bihar News: गया नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल 11वें दिन भी जारी है. हड़ताल के चलते पूरे शहर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

गया नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल 11 वां दिन, शहर में गंदगी का अंबार

गया:Bihar News: गया नगर निगम के सफाईकर्मियों के हड़ताल 11वें दिन भी जारी है. हड़ताल के चलते पूरे शहर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. वहीं शहर में लगे गंदगी के अंबार को हटाने के लिए जिला प्रशासन के आदेश के बाद नगर आयुक्त के द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए दलबल के साथ नगर निगम स्टोर पहुंचे. जहां हजारों की संख्या में महिला पुरुष सफाई कर्मी एक जुट होकर नगर निगम के स्टोर के मुख्य द्वार को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. अधिकारियों के समझने के बाद भी सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर डेट रहे हैं. बिहार सरकार से अपनी मांगों को अविलंब पूरा करने की मांग की है. 

महामारी का खतरा बढ़ा
वहीं नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने बताया कि सभी कर्मियों से बात किया जा रहा है लेकिन राज्यव्यापी हड़ताल है. जितना हमसे हो सकता है हम उनकी मांग मान चुके हैं और स्थायी कारण के मांग को लेकर डटे हुए हैं. दस दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है तो इनसे आग्रह किया जा रहा है कि आपका जो भी मांग हमसे संबंधित है वो अभी पूरा हो जाएगा. वहीं नगर आयुक्त ने साफ कहा दिया कि हड़ताल तो किसी भी हालत में तोड़ना ही होगा क्योंकि अब इसके चलते सबकी जानमाल के खतरा हो गया है और गंदगी फैलने से महामारी का भी खतरा बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: पदाधिकारी के आदेश को ठेंगा दिखा रहे विद्यालय प्रभारी, ग्रामीणों ने कार्यालय में जड़ा ताला

पितृपक्ष में वैकल्पिक व्यवस्था
वहीं सदर अनुमंडलीय पदाधिकारी इंद्रवीर कुमार ने बताया कि नगर निगम की जितनी भी सफाई गाड़ियां है सब तैयार है और वैकल्पिक व्यवस्था की गई है, लेकिन समस्या यह है कि हड़ताली कर्मी मुख्य द्वार को जाम किए हुए हैं. उन्होंने सभी सफाई कर्मी से अपील किया है कि देश विदेश से लाखों की संख्या में तीर्थयात्रियों का आना होता है और गया कि छवि की बात है. जो गया के लिए अच्छा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पितृपक्ष में वैकल्पिक व्यवस्था की गई है लेकिन हड़ताली कर्मी सभी जगह पहुंचकर कार्यो में विरोध उत्पन्न कर रहे हैं और आने वाले यात्रियों के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Trending news