कैमूर: लालची मां-बाप विवाह के नाम पर बेच रहा था बेटी, दादी की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

कैमूर: लालची मां-बाप विवाह के नाम पर बेच रहा था बेटी, दादी की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

Kaimur News: सौतेले पिता और सगी मां ने अपनी ही नाबालिग 15 वर्षीय बेटी को पैसे की लालच में बेचने का प्रयास किया.

 

कैमूर: लालची मां-बाप विवाह के नाम पर बेच रहा था बेटी, दादी की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

Kaimur: कैमूर जिले के चैनपुर थाना (Chainpur Thana) क्षेत्र से अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां सौतेले पिता और सगी मां ने अपनी ही नाबालिग 15 वर्षीय बेटी को पैसे की लालच में बेचने का प्रयास किया.
 
सूचना पर पहुंची पुलिस ने सौतेले पिता और सगी मां को हिरासत में ले लिया है और थाने में दोनों से पूछताछ की जा रही है. नाबालिक लड़की (Minor Girl) के दादी ने बताया कि हम लोग चैनपुर थाना क्षेत्र के जयरामपुर के रहने वाले हैं.
 
बच्ची की दादी ने कहा कि मेरे बेटे रामाशीष बिंद की शादी 16 साल पहले कश्मीरा देवी से हुआ था. जहां एक बेटी कश्मीरा देवी से हुई उसके बाद बहू ने मेरे बेटे को छोड़कर दूसरे लड़के से शादी कर लिया. लड़की मेरे ही पास थी.
 
लड़की जब बड़ी हुई तो 2 साल पहले उसकी मां उसे अपने पास लेती चली गई और वहां सौतेले पिता और मां ने पैसे के लालच में अपने 15 वर्षीय नाबालिक बेटि को शादी के नाम पर यूपी के इटावा में बेचने की तैयारी कर लिया. वहीं, जैसे ही यह बात लड़की को पता चला वह इसका विरोध करने लगी तो सगी मां और सौतेले पिता द्वारा उसकी पिटाई भी की गई. फिर वह दोनों से नजर बचाकर भाग कर अपने पहले पिता और दादी के पास चली आई.
 
यहां सारा घटना बताने पर दादी ने चैनपुर थाना को फोन किया. चैनपुर थाना प्रभारी सभी को पकड़ कर चैनपुर थाना लाये. फिर पुलिस द्वारा चाइल्डलाइन और बाल संरक्षण इकाई से भी लोग पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल में लग गये. चाइल्ड लाइन की टीम कागजी कारवाई करते हुवे नाबालिक दो बच्चियों को अपने साथ लेती गई.

ये भी पढ़ें- बिहार: गया में प्रेमिका से मिलने उसके गांव आया था युवक, ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर करा दी शादी
 
चैनपुर थाना अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने बताया एक महिला की शिकायत था कि उसके पोति को सौतेले पिता और सगी मां द्वारा बेचा जा रहा है. जहां सभी को कस्टडी में ले लिया गया. जो भी दोषी होगा उसके ऊपर कार्रवाई होगी और बच्ची को परवरिश के लिए चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है. जो दोषी होगा उसपर कानुनी कारवाई होगी और लड़की को जो परवरिस करेगा उसको सौंपा जायेगा. 
 
(इनपुट- मुकुल जायसवाल)

Trending news