लॉकडाउन में पुलिस बनी बाराती! थाने में करवाई दो प्रेमियों की शादी
Advertisement

लॉकडाउन में पुलिस बनी बाराती! थाने में करवाई दो प्रेमियों की शादी

महिला पुलिस की पहल पर दोनों के परिवार वालों को समझा-बुझाकर महिला थाना परिसर में स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में प्रेमी जोड़ों की शादी करवा दी गई.

लॉकडाउन में पुलिस बनी बाराती!

Kaimur: कैमूर जिले के महिला थाना भभुआ स्थित कोटेश्वर मंदिर में लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने एक प्रेमी युगल की शादी करवाई. इस दौरान हिंदू रीति रिवाज की सारी रस्मों को निभाया गया. लेकिन इस शादी में ग्रामीणों की जगह पुलिस वाले बराती बने.

दरअसल, भभुआ थाना क्षेत्र के बेतरी का रहने वाला शुभम तिवारी भभुआ शहर के एकता चौक पर रहने वाली अपनी स्वजातीय लड़की से पिछले 1 साल से प्रेम करता है. लेकिन इस दौरान लॉकडाउन लागू होने के कारण दोनों प्रेमी जोड़ों का मिलना-जुलना बंद हो गया. जिसके बाद दोनों अपनी समस्या लेकर थाना पहुंचे और दोनों ने अपनी शादी करने की इच्छा महिला पुलिस के सामने व्यक्त की. 

इसके बाद महिला पुलिस की पहल पर दोनों के परिवार वालों को समझा-बुझाकर महिला थाना परिसर में स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर में प्रेमी जोड़ों की शादी करवा दी गई. इस शादी में खास बात यह रही कि इस दौरान सोहर मंगल गाने के साथ-साथ शादी में होने वाली सभी रस्मों को भी पूरे रीति-रिवाज के अनुसार निभाया गया.

ये भी पढें- बिहार में मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला, 8 जून तक जारी हुआ Lockdown 4

इधर, इस पूरे मामले पर परिजनों का कहना है कि लड़का और लड़की दोनों आपस में प्रेम करते थे, जिसके बाद दोनों की रजामंदी पर शादी कराई गई है. शादी से दोनों परिवार पूरी तरह खुश हैं.

वहीं, महिला थाने की पुलिस का कहना है कि 'दोनों प्रेमियों ने लॉकडाउन में शादी करने की इच्छा जताई थी. दोनों प्रेमियों का कहना था कि उन्हें शादी के लिए कहीं जगह नहीं मिल रही है और हम यहीं महिला थाना परिसर स्थित कोटेश्वर मंदिर में शादी करना चाहते हैं. इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिवारों की सहमति पर महिला थाने के कोटेश्वर मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के सारे विधि विधान के अनुसार दोनों की शादी करवाई इस शादी में दोनों परिवारों की सहमति भी बनी है.'

(इनपुट- मुकुल जायसवाल)

Trending news