Motihari Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है संख्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1654456

Motihari Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है संख्या

Motihari Hooch Tragedy: बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बड़ता जा रहा है. मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 14 हो गयी है. वहीं, एक ओर पुलिस का दावा किया जा रहा है कि इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Motihari Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब से अब तक 14 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है संख्या

मोतिहारी: Motihari Hooch Tragedy: बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बड़ता जा रहा है. मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 14 हो गयी है. वहीं, एक ओर पुलिस का दावा किया जा रहा है कि इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जहरीली शराब पीने से पहले शुरुआत में 5 लोगों की मौत हुई थी. 

सीएम नीतीश कुमार ने व्यक्त किया दुख 
वहीं इस घटना पर नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 'यह दुखद है, मैंने इस मामले में पूरी जानकारी मांगी है.' दरअसल, मोतिहारी जिले के लक्ष्मीपुर गांव में जहरीली शराब का कहर देखने को मिला. वहीं अब तक जहरीली शराब पीने से  14 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. बिहार के पूर्वी चंपारण जिला पुलिस ने एक प्रेसव्बा जारी कर बताया है कि तुरकौलिया, हरसिद्धि, सुगौली और पहाड़पुर प्रखंड में शुक्रवार को कुछ लोगों की संदिग्ध मौत होने की सूचना प्राप्त हुई. परिजन ने जहरीली शराब से मौतें होने की आशंका जताई. सभी इलाकों में पुलिस और मद्य निषेध की टीम भेजी गई.

जहरीली शराब का कहर
ग्रामीणों ने पुलिस को यह भी बताया कि इन लोगों की मौत कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से हुई है. पुलिस जब शनिवार सुबह तुरकौलिया और पहाड़पुर पहुंची तो स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि पीड़ितों ने शुक्रवार और शनिवार की रात में शराब का सेवन किया था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम को तुरंत शहर के विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया. अंत में अधिकारियों को पता चला कि मोतिहारी निवासी दो लोगों की इलाज के दौरान मुजफ्फरपुर में और एक अन्य की मोतिहारी सदर अस्पताल में मौत हो गई. 

10 लोगों को किया गया गिरफ्तार
इसके अलावा, पुलिस को यह भी सूचना मिली कि संभवत: जहरीली शराब के सेवन के कारण 11 और लोगों की मौत हुई है, लेकिन ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचित किए बिना उनके शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इसके अतिरिक्त, मोतिहारी सदर अस्पताल में 10 और गंभीर रूप से बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. अवैध शराब के धंधे में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी भी शुरू कर दी गई है. आबकारी विभाग के अधिकारी भी घटना की जांच कर रहे हैं. 

बयान में कहा गया है, ‘अशोक पासवान, छोटू पासवान और रामेश्वर राम के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इनकी मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी. संभवत: जहरीली शराब के सेवन से मारे गए अन्य 11 लोगों में ध्रुव पासवान, जोखू सिंह, मनोहर राय, ध्रुप यादव, अभिषेक यादव, टुनटुन सिंह, भूटन मांझी, सुदीश राम, इंद्रासन महतो, अजय पासवान और छोटे लाल मांझी शामिल हैं. इनके शवों का ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किए बिना अंतिम संस्कार कर दिया था.’ 
इनपुट- भाषा 

यह भी पढ़ें- Atiq Ahmad Shot Dead: 'जब गैंग सत्ता पर काबिज हो जाता है तो गैंगवार होता है', पप्पू यादव ने अतीक की मौत पर भाजपा को घेरा

Trending news