Hazaribagh News: नक्सलियों ने कोयला ढुलाई कार्य में लगे 5 हाइवा वाहनों को फूंक, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2454197

Hazaribagh News: नक्सलियों ने कोयला ढुलाई कार्य में लगे 5 हाइवा वाहनों को फूंक, जांच में जुटी पुलिस

Hazaribagh News: पांच खाली हाइवा वाहन कोयला लोड करने के लिए केरेडारी-टंडवा मुख्य सड़क पर स्थित स्टाप लाइन होटल के पास खड़े थे. तभी आठ से दस नक्सलियों की एक टुकड़ी, जो हथियारों से लैस थे.

 

Hazaribagh News:  नक्सलियों ने कोयला ढुलाई कार्य में लगे 5 हाइवा वाहनों को फूंक, जांच में जुटी पुलिस

हजारीबाग: हजारीबाग जिले के केरेडारी प्रखंड में 1 अक्टूबर की रात अज्ञात नक्सलियों ने एनटीपीसी के कोयला ढुलाई कार्य में लगे पांच हाइवा वाहनों को आग लगा दी. यह घटना रात करीब दो से ढाई बजे के बीच हुई, जब ये वाहन कोयला लोड करने के लिए केरेडारी-टंडवा मुख्य सड़क पर खड़े थे. नक्सलियों की एक 8-10 लोगों की टुकड़ी, हथियारों से लैस होकर वहां पहुंची और हाइवा वाहनों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. साथ ही, उन्होंने चालकों को पीटा और कोयला ढुलाई का काम बंद करने की धमकी दी.

जानकारी के लिए बता दें कि नक्सलियों ने हवाई फायरिंग भी की, जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया. इस घटना के बाद एनटीपीसी की चट्टी बरियातू और केरेडारी कोल माइंस से कोयला ढुलाई पूरी तरह से रुक गई है और आसपास के इलाकों में भय का माहौल व्याप्त है. पुलिस द्वारा इस घटना की जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि किस संगठन ने इस घटना को अंजाम दिया है.

साथ ही कुछ लोगों का मानना है कि लेवी न देने के कारण यह हमला हुआ है. पुलिस और एनटीपीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और संबंधित संगठन का पता लगाने की कोशिश जारी है.

इनपुट- यादवेन्द्र मुन्नू

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Panchang: आज है आश्विन महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि, देखें शुभ मुहूर्त और चन्द्रोदय का समय

 

Trending news