सीमा का हाल आज भी बेहाल, सुपरस्टार से लेकर जनप्रतिनिधि तक के वादे रह गए वादे, सुख-सुविधा तो दूर एक नल नहीं लगा घर के पास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406078

सीमा का हाल आज भी बेहाल, सुपरस्टार से लेकर जनप्रतिनिधि तक के वादे रह गए वादे, सुख-सुविधा तो दूर एक नल नहीं लगा घर के पास

Bihar News: बिहार के जमुई जिले की रहने वाली सीमा का एक वीडियो 2022 के मई महीने में काफी वायरल हुआ था. जहां वो एक पैर के सहारे 1 किलोमीटर की सीमा को नाप कर पढ़ाई के लिए स्कूल जाती दिखी थी. इस वीडियो के वायरल होने के बाद जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी समेत सुपरस्टार सोनू सूद तक ने सीमा को मदद देने का आश्वासन दिया था, लेकिन सीमा का हाल आज भी बेहाल ही है. सभी के वादे, वादे ही रह गए. विकास के साथ सुख-सुविधा तो दूर एक नल तक नहीं लगा है सीमा के घर के पास. सुविधा के नाम पर सीमा और उसका परिवार सिर्फ और सिर्फ मजाक बनकर रह गए है.

 

सीमा का हाल आज भी बेहाल, सुपरस्टार से लेकर जनप्रतिनिधि तक के वादे रह गए वादे

Jamui: बिहार के जमुई जिले के खैरा प्रखंड के फतेहपुर गांव के महा दलित बस्ती में रहने वाली दिव्यांग सीमा का हाल आज भी बेहाल ही है. किसी दुर्घटना में सीमा का एक पैर बचपन में ही खराब हो गया था, बची हुई एक पैर से ही सीमा 1 किलोमीटर की सीमा को नाप कर पढ़ाई के लिए स्कूल जाती थी. जिसका वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जिससे सीमा को मदद करने वाले और मदद के नाम पर चेहरा चमकाने वालों की मानो होड़ लग गई थी.

मई 2022 में जिला प्रशासन से लेकर जिले के तत्कालीन सांसद और तमाम जनप्रतिनिधि लंबे-लंबे काफिले के साथ महादलित बस्ती में पहुंचकर दिव्यांग सीमा की गरीबी का मजाक बनाकर चले गए. मजाक हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सीमा के परिवार और पूरे गांव सहित नदी पर पुल बनाने का दावा किया था. वह दावा दावा ही रह गया.

विकास के नाम पर ना तो सीमा को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला और ना ही शौचालय ना तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय जल नल योजना. शर्म की बात तो यह है कि सीमा के घर के पास जल नल के लिए कनेक्शन पहले ही किया गया था, लेकिन उसमें आज तक एक नल तक नहीं लग पाई है.

ये भी पढ़ें: 'सरेंडर कर दो वरना कुर्की कर देंगे', डुगडुगी वाले एक्शन में मुजफ्फरपुर पुलिस

उस समय के तत्कालीन सांसद चिराग पासवान के द्वारा सीमा को पढ़ाई के लिए 2000 प्रति माह और सीमा के नाम पर नदी में पुल बनवाने का वादा किया था. जो की 2000 प्रति माह 2022 तक ही मिला, उसके बाद बंद हो गया. जिसका जायजा लिया जमुई जी मीडिया संवाददाता अभिषेक कुमार ने वहीं जी मीडिया संवाददाता से बात करते हुए सीमा और उसके माता-पिता ने पूरे सिस्टम और जनप्रतिनिधि के दावे की हवा निकाल दी है. सीमा आज भी एक पैर पर ही पढ़ाई करने के लिए जाने को मजबूर है. 

ये भी पढ़ें: छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू से गोदकर की हत्या, खुद थाने पहुंचकर कबूला जुर्म

सुपरस्टार सोनू सूद ने भी सीमा को मदद करने का दिया था भरोसा 
कृत्रिम पैर जो लगाया गया था वह अब छोटा हो गया. सीमा उस समय चौथे क्लास में थी जो कि अब सिक्स क्लास में पढ़ाई कर रही है. वहीं, सीमा की मां का कहना है कि अब गांव समाज के लोग मजाक उड़ाने लगे हैं की सीमा को बहुत सारा पैसा मिला और जिससे खाकर पूरे परिवार सहित लोग मोटे हो गए. मजे की बात तो यह है कि सीमा से हिंदी फिल्म जगत के सुपरस्टार सोनू सूद ने भी वीडियो कॉल पर बात की थी और उसे मदद करने का भरोसा दिया था जो कि आज भी अधूरा है. 

इनपुट - अभिषेक निरला

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news